trendingNow1zeeHindustan1630502
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2023: बुमराह की जगह इस गेंदबाज पर मुंबई इंडियंस की नजर, साबित होगा तुरुप का इक्का

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद  मुंबई इंडियंस उम्मीद कर रही होगी कि जोफ्रा आर्चर अपने शानदार लय में रहे जिससे रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ कर खिताब के लिए मजबूत दावा पेश कर सके.

Advertisement
IPL 2023: बुमराह की जगह इस गेंदबाज पर मुंबई इंडियंस की नजर, साबित होगा तुरुप का इक्का

मुंबईः जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद  मुंबई इंडियंस उम्मीद कर रही होगी कि जोफ्रा आर्चर अपने शानदार लय में रहे जिससे रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ कर खिताब के लिए मजबूत दावा पेश कर सके. मुंबई इंडियंस की टीम 2022 में 14 मैचों में चार जीत के अंतिम स्थान पर रही थी. टीम आईपीएल के 15 सत्र में पहली बार अंतिम स्थान पर रही थी. मुंबई का खराब प्रदर्शन उनके कप्तान के सबसे खराब सत्र के साथ-साथ हुआ. 

रोहित नही लगा सके थे फिफ्टी
आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ था जब रोहित ने सत्र में एक भी पचासा नहीं लगाया. वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके. बुमराह ने हालांकि अपने कौशल से 14 मैचों में 15 विकेट लेकर कुछ चमक बिखेरी लेकिन वह पीठ की सर्जरी के बाद आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे. टीम को हालांकि जोफ्रा आर्चर के आने से गेंदबाजी में थोड़ी मजबूती मिलेगी लेकिन बुमराह की कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा. टीम के पास अनुभवी स्पिनरों की भी कमी है. 

अनुभवी पीयूष चावला को फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया है लेकिन उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच दो साल पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. मजबूती की बात करें तो दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब एकदिवसीय श्रृंखला के बाद जोरदार वापसी करना चाहेंगे. वह टीम के मध्य क्रम में सबसे भरोसेमंद नाम भी है, जिसमें भारत के तिलक वर्मा और दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस और ट्रिस्टन स्टब्स शामिल हैं. 

रोहित विस्फोटक इशान किशन के साथ शीर्ष क्रम में पहली गेंद से ही आक्रामक रुख अपनायेंगे., टिम डेविड से निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. टीम ने इस साल की शुरुआत में नीलामी में कैमरून ग्रीन के लिए 17.50 करोड़ रुपये खर्च किये. वह टीम में कीरोन पोलार्ड की कमी को दूर करेंगे. पोलार्ड टीम के बल्लेबाजी कोच बन गये है. गेंदबाजी में टीम को आर्चर और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ पर निर्भर रहेगी. बेहरेनडॉर्फ ने बीग बैश लीग में 14 मैचों में 21 विकेट लेकर पर्थ स्कोचर्स को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. 

ये भी पढ़ेंः अंगूठे से पता चल जाएगी आपकी क्रिमिनल हिस्ट्री, जानिए किस शहर में शुरू हुई ये व्यवस्था

ये है टीम की कमजोरी

कप्तान रोहित पिछले कुछ समय से रन बना रहे है लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे है. टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती सही संयोजन तैयार करने की होगी. बुमराह की कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा. स्पिन गेंदबाजी भी टीम की कमजोर कड़ी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})