trendingNow1zeeHindustan1684900
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2023: ऋषभ पंत का विकल्प है ये युवा खिलाड़ी, इस दिग्गज ने बांधे तारीफों के पुल

पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से प्रभावित किया है और टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर का मानना है कि वह राष्ट्रीय टीम के प्रतिनिधित्व के लिए तैयार है.

Advertisement
IPL 2023: ऋषभ पंत का विकल्प है ये युवा खिलाड़ी, इस दिग्गज ने बांधे तारीफों के पुल

नई दिल्लीः पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से प्रभावित किया है और टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर का मानना है कि वह राष्ट्रीय टीम के प्रतिनिधित्व के लिए तैयार है. विदर्भ के 29 साल के इस विकेटकीपर को पंजाब किंग्स ने पिछले साल महज 20 लाख रुपये में टीम से शामिल किया था. 

जितेश ने खेली शानदार पारी
उन्होंने इस सत्र में टीम के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए कुछ शानदार पारियां खेली है. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज जाफर ने यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ  मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘बेशक, पिछले साल भी उसने अच्छा प्रदर्शन किया था. 

ऋषभ पंत का है विकल्प
मुझे लगता है कि अब वह और भी बेहतर हो गया है, उसकी बल्लेबाजी में सुधार हुआ है, वह पहले से ही एक अच्छा विकेटकीपर है.’’ ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारतीय टीम की नजर अच्छे विकेटकीपर पर है. जितेश ने मुंबई के खिलाफ 27 गेंद में नाबाद 49 रन की पारी खेल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. 

उन्हें इस साल श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन पदार्पण का मौका नहीं मिला. जाफर ने कहा, ‘‘उसे भारतीय टीम में जगह मिली लेकिन पदार्पण का मौका नहीं मिला. मैं उसे जानता हूं. मैं विदर्भ के लिए उसके साथ खेला है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उसके खेल में सुधार होते देखकर अच्छा लग रहा है. पांचवें, छठे और सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उसने फिनिशर के तौर पर अच्छा किया है. वह भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए लगभग तैयार है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})