Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IRE vs AFG: विराट-रोहित के खास क्लब में शामिल हुआ आयरिश खिलाड़ी, T20 में नाम किया महारिकॉर्ड

Ireland vs Afghanistan, 5th T20I: आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेलफास्ट के मैदान पर बुधवार देर रात को खेला गया. बारिश से प्रभावित इस मैच में आयरलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महज 6.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली.

Advertisement
IRE vs AFG: विराट-रोहित के खास क्लब में शामिल हुआ आयरिश खिलाड़ी, T20 में नाम किया महारिकॉर्ड
Zee Hindustan Web Team|Updated: Aug 18, 2022, 02:57 PM IST

Ireland vs Afghanistan, 5th T20I: आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेलफास्ट के मैदान पर बुधवार देर रात को खेला गया. बारिश से प्रभावित इस मैच में आयरलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महज 6.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही आयरलैंड की टीम ने पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ 3-2 से सीरीज को अपने नाम किया.

विराट-रोहित के खास क्लब में शामिल हुए स्टर्लिंग

आयरलैंड के लिये इस सीरीज में उसके सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाया और सीरीज के आखिरी मैच में सिर्फ 16 रन बनाते ही टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पॉल स्टर्लिंग अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे क्रिकेटर बन गये हैं.

इतना ही नहीं पॉल स्टर्लिंग अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 3000 रनों के आंकड़े को पार करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गये हैं. स्टर्लिंग से पहले यह कारनामा भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल भी कर चुके हैं. इसके साथ ही वो आयरलैंड के लिये यह कारनामा करने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गये हैं.

आयरिश खिलाड़ियों में पहले पायदान पर पहुंचे

आयरलैंड के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें पॉल स्टर्लिंग के बाद केविन ओ ब्रायन का नाम भी आता है जिन्होंने हाल ही में टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. केविन ओ ब्रायन 1973 रन के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं. वहीं ओवरऑल की बात करें तो पॉल स्टर्लिंग 3000 रनों के आंकड़े पर पहुंचने वाले 7वें खिलाड़ी बने हैं क्योंकि महिला क्रिकेट से सूजी बेट्स, मेग लैनिंग और स्टेफनी टेलर भी यह कारनामा कर चुकी हैं.

पॉल स्टर्लिंग की बात करें तो वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी जाना-पहचाना नाम है, जिन्होंने 2009 में डेब्यू करने के साथ ही लगातार अच्छी पारियां खेली हैं. अपने करियर के दौरान स्टर्लिंग एक शतक और 20 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं जिसकी वजह से उनका औसत 30 के करीब है. 

बेलफास्ट के मैदान पर खेले गये इस आखिरी मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 15 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 95 रन का स्कोर खड़ा किया था. हालांकि बारिश के बाद ओवर्स घटाकर 7 कर दिये गये और जीत के लिये आयरलैंड के सामने 56 रन का टारगेट दिया गया. आयरिश खिलाड़ियों ने इसे 6.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

इसे भी पढ़ें- रोहित की तरह ओपनिंग करने से बदल सकती है इस भारतीय की किस्मत, पहले ही करता है धांसू बल्लेबाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})