trendingNow1zeeHindustan1596566
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Irani Cup 2023: लगातार दूसरी पारी में जायसवाल ने ठोका शतक, हार की ओर बढ़ रही रणजी चैम्पियन

Irani Cup 2023: भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार यशस्वी जायसवाल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दूसरी पारी में भी शतक जमाया जिसके दम पर शेष भारत ने शनिवार को यहां ईरानी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के सामने 437 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा.

Advertisement
Irani Cup 2023: लगातार दूसरी पारी में जायसवाल ने ठोका शतक, हार की ओर बढ़ रही रणजी चैम्पियन

Irani Cup 2023: ग्वालियर में खेले जा रहे ईरानी कप 2023 के फाइनल मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम मजबूती से जीत की ओर बढ़ रही है तो वहीं पिछले सीजन रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली मध्यप्रदेश की टीम हार की कगार पर खड़ी है. रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के लिये चौथे दिन का खेल खत्म होने तक यशस्वी जायसवाल की शानदार बल्लेबाजी जारी रही और उसने जीत के लिये 437 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा है.

एक ही मैच में बना चुके हैं 357 रन

रेस्ट ऑफ इंडिया के लिये पहली पारी में दोहरा शतक लागने वाले यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भी अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए लगातार दूसरा शतक जमाया. पहली पारी में  213 रन बनाने वाले जायसवाल ने दूसरी पारी में 144 रन की लाजवाब पारी खेली जिससे शेष भारत अन्य बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद 246 रन बनाने में सफल रहा.

जीत के लिये मध्यप्रदेश को 356 की दरकार

शेष भारत ने पहली पारी में 484 रन बनाए थे जिसके जवाब में पिछले सत्र का रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश 294 रन बनाकर आउट हो गया था. मध्य प्रदेश में मुश्किल लक्ष्य के सामने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 81 रन बनाए हैं और वह लक्ष्य से अभी 356 रन पीछे है. उसका दारोमदार कप्तान हिमांशु मंत्री पर है जो 51 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े हरीश गवली ने 15 रन बनाए हैं.

दूसरी पारी में भी मध्य प्रदेश की शुरुआत नहीं रही अच्छी

मध्य प्रदेश की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पारी की दूसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज अरहाम अकील का विकेट गंवा दिया जिन्हें तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. स्पिनर सौरभ कुमार ने इसके बाद शुभम शर्मा (13) को बोल्ड करके पवेलियन भेजा. हिमांशु और हरीश ने इसके बाद दिन के बाकी बचे 12 ओवर में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.

जायसवाल के नाम रहा मैच का चौथा दिन

चौथे दिन के नायक फिर से जायसवाल रहे जिन्होंने दूसरी तरफ से विकेट गिरने के बावजूद न सिर्फ एक छोर संभाले रखा बल्कि सहजता से रन भी बटोरे. उन्होंने अपनी पारी में 157 गेंदों का सामना किया तथा 16 चौके और तीन छक्के लगाए. शेष भारत ने सुबह अपनी पारी एक विकेट पर 85 रन से आगे बढ़ाई लेकिन सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (28) अपने कल के स्कोर में केवल दो रन जोड़कर आउट हो गए. इसके बाद बाबा इंद्रजीत (00), यश धुल (00) और उपेंद्र यादव (13) भी जल्दी पवेलियन लौट गए जिससे स्कोर पांच विकेट पर 122 रन हो गया.

अतीत-जायसवाल ने मुश्किलों से निकाला बाहर

इसके बाद अतीत सेठ (30) ने कुछ देर तक जायसवाल का साथ दिया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. यह यह साझेदारी टूटने के बाद पुलकित नारंग (नाबाद 15) ही कुछ योगदान दे पाए. जायसवाल आठवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे जिसके बाद शेष भारत की पारी सिमटने में देर नहीं लगी. मध्य प्रदेश की तरफ से आवेश खान, सारांश जैन, शुभम शर्मा और अंकित कुशवाहा ने दो-दो विकेट लिये.

इसे भी पढ़ें- GG vs MI, WPL 2023: ओपनिंग मैच में जानें किसके नाम रहा पहला रिकॉर्ड, देखें पहले कारनामों की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})