trendingNow1zeeHindustan1497459
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL Auction 2023: नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस के लिये खुशखबरी, फिट हुआ उसकी टीम का पेस किंग

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में दोपहर 2:30 बजे से शुरू होनी है, जिससे ठीक पहले 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम के लिये बहुत बड़ी खुशखबरी आई है.

Advertisement
IPL Auction 2023: नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस के लिये खुशखबरी, फिट हुआ उसकी टीम का पेस किंग

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में दोपहर 2:30 बजे से शुरू होनी है, जिससे ठीक पहले 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम के लिये बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के दौरान उस वक्त सभी को हैरान कर दिया था जब वो तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को खरीदने के लिये भारी भरकम रकम खर्च करती नजर आई थी. जबकि चोट के चलते इस तेज गेंदबाज का 15वें सीजन में हिस्सा नहीं लेना पहले से कन्फर्म था.

नीलामी से पहले फिट हुए जोफ्रा आर्चर

वहीं टी20 विश्वकप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोटिल होकर लंबे समय के लिये मैदान से दूर हो गये हैं. ऐसे में जब मुंबई इंडियंस की टीम नीलामी के लिये उतरने वाली है तो उसे अपने तेज गेंदबाजी में कुछ बैकअप पेसर्स की दरकार थी. हालांकि नीलामी से कुछ वक्त पहले जो खबर आई है उसने मुंबई इंडियंस समेत लाखों फैन्स को खुश कर दिया है.

दरअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और 2023 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब फिट होकर वापसी कर रहे हैं. चोट के कारण करीब दो साल तक बाहर रहने के बाद जोफ्रा आर्चर को अब इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिये चुना है. इस तेज गेंदबाज ने साल 2019 में इंग्लैंड की टीम को पहला वनडे विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी, हालांकि 2021 के बाद से वह चोट के कारण इंग्लैंड के लिये नहीं खेल सके हैं. 

कोहनी की चलते करानी पड़ी थी दो सर्जरी

इस 27 साल के तेज गेंदबाज को कोहनी संबंधित चोटों के कारण दो सर्जरी करानी पड़ी और फिर पीठ के निचले हिस्से में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के कारण उनकी वापसी में व्यवधान हुआ। पिछले महीने वह ट्रेनिंग के लिये इंग्लैंड की लायंस टीम से जुड़े थे और उन्होंने अबुधाबी में एक अभ्यास मैच में इंग्लैंड की सीनियर टीम के खिलाफ नौ ओवर गेंदबाजी की थी. इससे उनके पूर्ण फिटनेस हासिल करने की उम्मीद जगी. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम में हुई वापसी

अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे के टूर के लिये 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. यह श्रृंखला दिसंबर 2020 में कोविड-19 खतरे के चलते स्थगित कर दी गयी थी जिसे अब आयोजित किया जा रहा है. तीन मैच 27 जनवरी से एक फरवरी तक छह दिन के अंदर कराये जायेंगे. 

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, बेन डकेट, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉप्ले, डेविड विली, क्रिस वोक्स. 

इसे भी पढ़ें- कब होगी भारत पाकिस्तान के बीच सीरीज? पाक बोर्ड से आई अहम जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})