trendingNow1zeeHindustan1617130
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को लेकर RCB ने लिया फैसला, अब कोई नहीं कर पाएगा यह काम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. अपने इस फैसले में RCB ने अपनी टीम की जर्सी नंबर-17 और 333 को हमेशा के लिए रिटायर करने का निश्चय किया है. इसका मतलब यह हुआ कि अब RCB का कोई भी खिलाड़ी इन दोनों नंबर वाले जर्सी को नहीं पहन पाएगा. 

Advertisement
एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को लेकर RCB ने लिया फैसला, अब कोई नहीं कर पाएगा यह काम

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. अपने इस फैसले में RCB ने अपनी टीम की जर्सी नंबर-17 और 333 को हमेशा के लिए रिटायर करने का निश्चय किया है. इसका मतलब यह हुआ कि अब RCB का कोई भी खिलाड़ी इन दोनों नंबर वाले जर्सी को नहीं पहन पाएगा. 

खिलाड़ियों की सम्मान में RCB ने लिया फैसला
RCB ने जिन दो जर्सी नंबर को रिटायर किया है, वह टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल से ताल्लुक रखते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों की सम्मान में RCB ने इन दोनों जर्सियों को हमेशा के लिए रिटायर करने का फैसला किया है. 

दोनों खिलाड़ी RCB को कह चुके हैं अलविदा
बता दें कि आईपीएल के मैचों में डिविलियर्स आरसीबी के लिए 17 नंबर और क्रिस गेल 333 नंबर की जर्सी पहना करते थे. अब ये दोनों खिलाड़ी RCB को अलविदा कह चुके हैं. साथ ही RCB इन दोनों बल्लेबाजों की अपने हाल ऑफ फेम में शामिल करने का फैसला किया है. इनके सम्मान में अब इन दोनों नंबर के जर्सी को हमेशा-हमेशा के लिए रिटायर कर दिया जाएगा. 

'हमेशा के लिए रिटायर कर दी जाएगी दोनों जर्सी'
इस मौके पर आरसीबी ने ट्वीट किया, 'जर्सी नंबर 17 और 333 को हमेशा के लिए रिटायर (अलविदा) कर दिया जाएगा. जब एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल्स को आरसीबी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जायेगा.' 

RCB के लिए कुल 11 सीजन खेले हैं डिविलियर्स
जर्सी नंबर 17 पहनने वाले एबी डिविलियर्स आरसीबी के लिए साल 2011 से लेकर 2021 तक आईपीएल के कुल 11 सीजन खेले हैं. इस दौरान उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए 157 मैचों में 4522 रन बनाए हैं. इस दौरान डिविलियर्स के बल्ले से 37 अर्धशतक और दो शतक लगे हैं. नवंबर 2021 में डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी. 

RCB के लिए कुल 7 सीजन खेले हैं क्रिस गेल
वहीं, 333 नंबर की जर्सी पहनने वाले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल के सात सीजन तक आरसीबी के लिए कुल 91 मैच खेले हैं. इस दौरान क्रिस गेल ने RCB के लिए कुल 3420 रन बनाए हैं. इनमें उन्होंने 21 अर्धशतकीय पारी और 5 शतकीय पारी खेली है. साथ ही क्रिस गेल RCB के लिए सर्वाधिक 263 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: भारतीय टीम के ये तीन गेंदबाज कंगारुओं के लिए बनेंगे कहर, इनके नाम दर्ज है यह खास रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})