trendingNow1zeeHindustan1682293
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

विराट को नहीं देना होगा करोड़ों का जुर्माना, जानें कैसे

IPL 2023 में एक मैच के दौरान सोमवार को विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई लड़ाई अभी तक चर्चा का विषय बना हुआ है. इस लड़ाई के बाद विराट और गंभीर पर कार्रवाई की गई. बीसीसीआई ने विराट और गंभीर पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के लिए 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया था.आरसीबी के अधिकारी ने बताया है कि जुर्माने की राशि देने के लिए कोहली के फीस से किसी भी तरह कि कटौती नहीं की जाएगी. बल्कि जुर्माना RCB द्वारा भरा जाएगा.

Advertisement
विराट को नहीं देना होगा करोड़ों का जुर्माना, जानें कैसे

नई दिल्ली: IPL 2023  में एक मैच के दौरान सोमवार को विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई लड़ाई अभी तक चर्चा का विषय बना हुआ है. इस लड़ाई के बाद विराट और गंभीर पर कार्रवाई की गई.  बीसीसीआई ने विराट और गंभीर पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के लिए 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया था. वहीं इस कार्रवाई के बाद कोहली के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. आरसीबी के अधिकारी ने बताया है कि जुर्माने की राशि देने के लिए कोहली के फीस से किसी भी तरह कि कटौती नहीं की जाएगी. बल्कि जुर्माना RCB द्वारा भरा जाएगा.

आरसीबी भरेगी कोहली का जुर्माना
रिपोर्ट के मुताबिक आरसीबी के अधिकारी का कहना है कि प्लेयर्स जो भी करते है वह अपने टीम के लिए करते हैं.फ्रेंचाईजी इस बात का सम्मान करती है इसलिए हम किसी प्लेयर के मैच फीस में कोई कटौती नहीं करते है. इसी वजह से कोहली के जुर्माने की राशि का भुगतान फ्रेंचाईजी करेगी. आरसीबी की टीम पर इससे पहले भी स्लो ओवर के लिए दो बार जुर्माना लगाया जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आमतौर पर यही हुआ करता है टीम ही खिलाड़ियों के जुर्माने की राशि देती है. विराट कोहली का सलाना वेतन 15 करोड़ रुपए है. विराट को अगर जुर्माना देना होता तो उनको 1.07 करोड़ देना पड़ता. विराट को आरसीबी की तरफ से कुल 14 मैच खेलने है. कोहली को हर मैच के लिए आरसीबी 1 करोड़ रुपए से ज्यादा वेतन देना पड़ता हैं. 

नवीन पर भी लगा है जुर्माना
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए इस मैच में  बैंगलोर ने लखनऊ को 18 रन से हरा दिया था. मैच के बाद गौतम और विराट की लड़ाई हो गई थी.  विराट से लखनऊ के नवीन-उल-हक के साथ भी बहस हो गया था. जिसके बाद बीसीसीआई ने नवीन पर भी मैच फीस में 50 प्रतिशत का जर्माना  लगाया. गौतम पर जो जुर्माना लगा है वह उनकी सैलरी से जाएगा या फिर फ्रेचाइंजी देगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

इसे भी पढ़ें-  कहीं फुटबॉल के रास्ते पर ना चला जाए क्रिकेट...इस दिग्गज खिलाड़ी ने टी20 को बताया बड़ा खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})