trendingNow1zeeHindustan1649737
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2023: धीमी बैटिंग की आलोचना करने वालों पर भड़के केएल राहुल, बेंगलुरु की पारी पर जानें क्या बोले

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन खेला जा रहा है जिसमें फैन्स को अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं. इस दौरान लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने भी अपने आखिरी मैच में आरसीबी की टीम को चिन्नास्वामी के मैदान पर हराया. 

Advertisement
IPL 2023: धीमी बैटिंग की आलोचना करने वालों पर भड़के केएल राहुल, बेंगलुरु की पारी पर जानें क्या बोले

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन खेला जा रहा है जिसमें फैन्स को अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं. इस दौरान लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने भी अपने आखिरी मैच में आरसीबी की टीम को चिन्नास्वामी के मैदान पर हराया. इस मैच में आरसीबी की टीम ने 212 रन का स्कोर खड़ा किया था लेकिन लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम ने निकोलस पूरन की आतिशी पारी के दम पर मैच को आखिरी गेंद पर जीत लिया.

आखिरी गेंद के रोमांच में जीता था लखनऊ

इस मैच में कुछ और भी खास देखने को मिला था, जहां पर निकोलस पूरन ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया तो वहीं पर कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 18 रन की धीमी पारी खेली. उनकी इस पारी की काफी आलोचना भी की गई, हालांकि राहुल ने अपनी इस पारी का बचाव करते हुए सही ठहराया.

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज पूरन ने 19 गेंदों पर 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली. इस बीच उन्होंने 15 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ यह मैच अंतिम गेंद पर एक विकेट से जीता. राहुल की पारी हालांकि इसके पूरी तरह विपरीत रही. उनकी इससे पहले भी टी20 क्रिकेट में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना होती रही है.

राहुल ने किया अपनी पारी का बचाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच में अपनी उप कप्तानी गंवाने वाले राहुल ने हालांकि कहा कि लगातार विकेट गिरने के कारण उन्हें धीमी बल्लेबाजी करनी पड़ी.

उन्होंने मैच के बाद कहा,‘अगर मैं अधिक रन बनाता तो मेरा स्ट्राइक रेट भी बेहतर होता. मैंने परिस्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की और मुझे लगता है कि मैंने सही किया. उम्मीद है कि एक-दो अच्छी पारियों से मेरा स्ट्राइक रेट ऊपर चला जाएगा.’

पूरन-स्टॉयनिस को दिया जीत का श्रेय

राहुल की धीमी बल्लेबाजी से बाद के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा. यदि मार्कस स्टोइनिस (30 गेंदों पर 65 रन) और पूरन आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करते तो लखनऊ मुश्किल में पड़ जाता. राहुल ने जीत का श्रेय स्टोइनिस और पूरन को दिया.

उन्होंने कहा ,‘अविश्वसनीय. चिन्नास्वामी स्टेडियम जहां खेलकर मैं बड़ा हुआ और यहीं सबसे ज्यादा मैचों के नतीजे आखिरी गेंद पर आते हैं. हमें पता था कि इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा. उन्होंने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम अगर मैच जीते हैं तो पूरन और स्टोइनिस की वजह से. यही वजह है कि हमने पूरन, स्टोइनिस और आयुष बडोनी जैसे दमदार खिलाड़ियों को टीम में लिया. बडोनी फिनिशर की भूमिका निभाना सीख रहा है.’

इसे भी पढ़ें- PBKS vs GT, IPL 2023: रिंकू के सदमे को भुला मोहाली पहुंची गुजरात, अब सामने पंजाब की चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})