trendingNow1zeeHindustan1499552
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2023 CSK Full Squad: सिर्फ 7 खिलाड़ियों पर सीएसके ने खर्च किये 19.75 करोड़, नीलामी के बाद जानें कैसी है चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम

IPL 2023 CSK Full Squad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी पूरी हो चुकी है और नीलामी के बाद आइये एक नजर चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम पर डालते हैं कि वो कैसी नजर आ रही है.  

Advertisement
IPL 2023 CSK Full Squad: सिर्फ 7 खिलाड़ियों पर सीएसके ने खर्च किये 19.75 करोड़, नीलामी के बाद जानें कैसी है चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम

IPL 2023 CSK Full Squad: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी पूरी हो चुकी है और सभी टीमों ने अपनी टीम को दुरुस्त करने के लिहाज से खिलाड़ियों का चयन भी कर लिया है. इस फेहरिस्त में अपने पांचवे खिताब की तलाश कर रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी शामिल है जिसने पिछले सीजन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में एक अच्छा कैंपेन शुरू जरूर किया था लेकिन फैन्स की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई थी. 

6 खिलाड़ियों पर खर्च किये सिर्फ 3 करोड़ 50 लाख

इस साल उन्हीं कमियों को दूर करने के लिये सीएसके की टीम ने नीलामी के दौरान 7 खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है, जिसमें एक गेंदबाज, 2 बल्लेबाज और 4 ऑलराउंडर शामिल रहे. इस दौरान सीएसके की टीम ने 6 खिलाड़ियों को खरीदने के लिये सिर्फ 3 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च किये लेकिन हरफनमौला बेन स्टोक्स को शामिल करने के लिये 16.25 करोड़ रुपये खर्च कर डाले.

टीम पूरी होने के बाद भी बचा लिये 1.50 करोड़

इसके चलते सीएसके की टीम ने सभी 25 खिलाड़ियों की लिस्ट पूरी कर खाते में 1.50 करोड़ रुपये की राशि भी बचा ली. वहीं सीएसके की टीम ने पहले ही अपनी टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया हुआ था. आइये एक नजर चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से नीलामी में खरीदे हुए खिलाड़ियों पर डालते हैं और उसके साथ ही नीलामी के बाद पूरी टीम कैसी लग रही है इस पर भी एक नजर रखते हैं.

खिलाड़ी का नाम देश बेस प्राइस खिलाड़ी का प्रकार सोल्ड प्राइस टीम
भगत वर्मा भारत 20 लाख ऑलराउंडर 20 लाख चेन्नई सुपर किंग्स
अजय मंडल भारत 20 लाख ऑलराउंडर 20 लाख चेन्नई सुपर किंग्स
काइल जैमिसन न्यूजीलैंड 1 करोड़ गेंदबाज 1 करोड़ चेन्नई सुपर किंग्स
निशांत सिंद्धू भारत 20 लाख ऑलराउंडर 60 लाख चेन्नई सुपर किंग्स
शेख रसीद भारत 20 लाख बल्लेबाज 20 लाख चेन्नई सुपर किंग्स
बेन स्टोक्स इंग्लैंड 2 करोड़ ऑलराउंडर 16.25 करोड़ चेन्नई सुपर किंग्स
अजिंक्य रहाणे भारत 50 लाख बल्लेबाज 50 लाख चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में रिटेन किए हुए खिलाड़ी: रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, महेन्द्र सिंह धोनी, मोईन अली, अंबति रायडू, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, मिशेल सैंटनर, राज्यवर्धन हांगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, डेवॉन कॉन्वे, महेश तीक्ष्णा, ड्वेन प्रिटोरियस, मथीशा पथिराना, शुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह. 

नीलामी में खरीदे गये खिलाड़ी: बेन स्टोक्स, काइल जेमिसन, निशांत सिंधू, अजिंक्य रहाणे, साइक राशिद, अजय मंडल, भगत वर्मा.

IPL 2023 की नीलामी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, महेन्द्र सिंह धोनी, मोईन अली, अंबति रायडू, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, मिशेल सैंटनर, राज्यवर्धन हांगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, डेवॉन कॉन्वे, महेश तीक्ष्णा, ड्वेन प्रिटोरियस, मथीशा पथिराना, शुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, बेन स्टोक्स, काइल जेमिसन, निशांत सिंधू, अजिंक्य रहाणे, साइक राशिद, अजय मंडल, भगत वर्मा.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 RCB Full Squad: सिर्फ 3.25 करोड़ में खरीदे ये 7 भविष्य के दिग्गज, नीलामी के बाद जानें कैसी है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})