trendingNow1zeeHindustan1274101
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

गुस्से से आगबबूला इंजमाम उल हक ने बल्ले से कर दी थी भारत के दर्शकों की पिटाई, जानिए किस्सा

यह 1997 की बात है जब सहारा कप के दौरान एक दर्शक ने उन्हें 'आलू' कह दिया था. वहां मौजूद दर्शकों ने तब कहा था कि अगर बीच बचाव ना किया होता तो इंजमाम बल्ले से उस दर्शक का सिर ही फोड़ देते.

Advertisement
गुस्से से आगबबूला इंजमाम उल हक ने बल्ले से कर दी थी भारत के दर्शकों की पिटाई, जानिए किस्सा

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जिनकी वजह से क्रिकेटर भी हैरान रह गए. कई बार खुद क्रिकेटरों ने मैदान पर ऐसी हरकत कर दी जिसकी वजह से अंपायरों को बीच बचाव करना पड़ा. इन्हीं किस्सों में से एक चर्चित किस्सा है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का.

इंजमाम ने बल्ले से कर दी थी दर्शक की पिटाई

यह 1997 की बात है जब सहारा कप के दौरान एक दर्शक ने उन्हें 'आलू' कह दिया था. वहां मौजूद दर्शकों ने तब कहा था कि अगर बीच बचाव ना किया होता तो इंजमाम बल्ले से उस दर्शक का सिर ही फोड़ देते. दरअसल, इंजमाम आलू कहे जाने से बहुत चिढ़ते थे. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर चल भारत पाक मुकाबले में दर्शकों ने आलू आलू कहना शुरू कर दिया. इंजमाम बाउंड्री लाइन पर बैटिंग कर रहे थे.

साथी खिलाड़ियों ने कराया इंजमाम को शांत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने खुद ये किस्सा फैंस से शेयर किया था. उन्होंने बताया कि जब दर्शकों की भीड़ ने उन्हें आलू आलू कहना शुरू कर दिया तो इंजमाम ने ड्रेसिंग रूम से बल्ला मंगवाया और बांउड्री पार करके दर्शकों के बीच कूद गए. इंजमाम ने चिल्ला रहे दर्शकों पर बल्ले से प्रहार करना शुरू लेकिन तभी साथी खिलाड़ियों और अंपायरों ने उन्हें शांत कराया.

पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं इंजमाम

इंजमाम उल हक ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 20 हजार से ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 120 टेस्ट में 49.60 की औसत से 8830 रन बनाए जिसमें 25 शतक और 46 अर्धशतक जड़े. वनडे में उन्होंने 378 मैच खेले और 350 पारियों में कुल 11739 रन बनाए, जिसमें 10 शतक और 83 अर्धशतक शामिल हैं. इंजमाम ने 1990 से 2007 तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला. इंजमाम 2007 विश्वकप में पाकिस्तान के कप्तान थे और इस टीम का हाल भी भारत जैसा ही हुआ था.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में खेलेगी 4 टेस्ट, पूर्व कप्तान ने अभी से शुरू करा दी तैयारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})