trendingNow1zeeHindustan1569677
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

INDW vs PAKW: इस महिला खिलाड़ी ने पाकिस्तान को धो डाला, टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत से शुरुआत

 INDW vs PAKW: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है. वर्ल्ड कप का चौथा मुकाबला केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 7 विकेट से विजयी रही. 

Advertisement
INDW vs PAKW: इस महिला खिलाड़ी ने पाकिस्तान को धो डाला, टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत से शुरुआत

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है. वर्ल्ड कप का चौथा मुकाबला केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 7 विकेट से विजयी रही. 

जेमिमा रोड्रिगेज ने खेली बेहतरीन पारी
भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज अपने बेहतरीन फॉर्म में नजर आईं और विपक्षी टीम के ऊपर कहर बन कर टूट पड़ीं. इस दौरान उन्होंने 38 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 53 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को 19वें ओवर में जीत दिलाने में कामयाब रहीं. दूसरी छोर पर जेमिमा रोड्रिगेज का साथ निभा रही ऋचा घोष ने 20 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 31 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, शेफाली वर्मा 33 रन, यास्तिका भाटिया 17 तो कप्तान हरमनप्रीत कौर 16 रन बनाए. 

मैच के बाद जेमिमा रोड्रिगेज ने ऋचा घोष की सराहना की, और अपनी अर्धशतकीय पारी को अपने माता-पिता को समर्पित किया. जेमिमा रोड्रिगेज ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मैं क्या कहूं. मैं तो बस अच्छी साझेदारी बनाने के चक्कर में थी. इससे पहले ऋचा और मैंने बांग्लादेश के खिलाफ भी एक साझेदारी बनाई है और मुझे लगा कि हम आज भी ऐसा कर सकते हैं. यह पारी वास्तव में मेरे लिए खास है. मुझे कुछ समय से रन नहीं मिल रहे हैं लेकिन मैं उसकी प्रक्रियाओं पर कायम हूं. भगवान के हम कृतज्ञ हैं, वह बाकी चीजों का भी ख्याल रखते हैं. मैं इसे अपने माता-पिता को समर्पित करना चाहती हूं.'

अगर टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो राधा यादव 2 विकेट चटकाकर टॉप पर रहीं तो वहीं, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट चटकाए. 

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने बल्लेबाजी का लिया फैसला
मुकाबले में पाकिस्तान महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना पांई. इस दौरान पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने 55 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 68 रनों की नाबाद पारी खेल पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाई. 

आयशा नसीम ने 25 गेंदों में 2 चौके की मदद से 43 रनों की नाबाद पारी खेली. मुनीबा अली ने 12 रन, सिदरा अमीन ने 11 रन तो जावरिया खान 8 रन बनाई. वहीं, दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 19 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करने में कामयाब रही.अगर पाकिस्तानी गेंदबाजी की बात करें तो नाशरा संधू ने दो विकेट चटकाए तो सादिया इकबाल ने एक विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023 Auction: 3 खिलाड़ी जिन पर करोड़ों में लगेगी बोली, बन सकती हैं पहले सीजन की सबसे अमीर प्लेयर, जानें कौन साबित होगा डार्क हॉर्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})