trendingNow1zeeHindustan1396078
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

श्रीलंका को हराकर भारत ने एशियाकप पर किया कब्जा, मंधाना ने लगाई दमदार फिफ्टी

भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप के फाइनल में दमदार जीत हासिल की है. इस मैच में स्मृति मंधाना 25 गेंदों में 51 रन बनाए हैं.

Advertisement
श्रीलंका को हराकर भारत ने एशियाकप पर किया कब्जा, मंधाना ने लगाई दमदार फिफ्टी

नई दिल्लीः Asia cup 2022: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है. अपनी इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने एशिया कप में 7 बार चैंपियन बन इतिहास रच दिया है. अब तक महिला एशिया टी20 कप के कुल 8 संस्करण खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया 7 बार चैंपियन बनी है. वहीं पिछली बार टीम इंडिया बांग्लादेश से मात हारकर चैंपियन नहीं बन पाई थी.

यहां देखें मैच का पूरा हाल!
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 65 रन बनाए. जवाब में भारतीय महिला टीम ने 9वें ओवर में 2 विकेट खोकर 71 रन बना लिए.

श्रीलंका- 65/9
अथापथु (कप्तान)- 12 गेंद, 6 रन
अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर)- 4 गेंद, 2 रन
मडाविक- 5 गेंद, 1 रन
निलाक्षी डी सिल्वा- 8 गेंद, 6 रन
हसीनी परेरा- 1 गेंद, 0 रन
कविशा दिलहारी- 6 गेंद, 1 रन
ओ रणसिंघे- 20 गेंद, 13 रन
शहानी- 5 गेंद, 0 रन
सुगंधिका कुमारी- 24 गेंद, 6 रन
रणवीरा- 22 गेंद, 18 रन
अचिनी कुलसुरिया- 13 गेंद, 6 रन

भारत के लिए ये 7वां एशिया कप खिताब है. सिर्फ 2018 में एशिया कप जीतने में भारतीय महिला टीम चूक गई थी.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी
भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला सिलहट की सरजमीं पर दोपहर 1:30 शुरू हुआ. जिसमें श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरू से ही अपने खराब फॉर्म में नजर आई.

बांग्लादेश की तरफ से क्रीज पर सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरी टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू कुल 12 गेंद पर 6 रन बनाकर चलती बनी. वहीं क्रीज पर कप्तान की साथ निभा रही अनुषका संजीवनी भी कुल 4 गेंदों में 2 बनाकर चलता हुई. इसप्रकार बांग्लादेश की टीम को शुरू से ही वो मजबूती नहीं मिल पाई, जिसकी वास्तव में टीम को जरूरत थी.

एक तरफ जहां बांग्लादेशी बल्लेबाज अपने खराब प्रदर्शन को दिखाते हुए आउट होते गए. वहीं दूसरी तरफ से इंडिया टीम के गेंदबाजों ने अपना जादूई गेंदबाजी से बांग्लादेश की टीम को जबरदस्त धूल चटा दिया. इंडिया टीम की गेंदबाज दिप्ती शर्मा ने टीम के लिए काफी गेंदबाजी किया और अपने 4 ओवरों में मात्र 7 रन ही दिया, लेकिन इस दरम्यान दिप्ती शर्मा विकेट चटकानें में सफल नहीं रही. वहीं रेणुका सिंह ने अपने 3 ओवर में 1 विकेट चटकातें हुए 5 रन दिया. टीम के बाकी गेंदबाजों के तरफ से भी काफी किफायती गेंदबाजी देखने को मिली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})