trendingNow1zeeHindustan2096104
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs SA, U19 Semifinal: जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं ये मैच

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना मेजबान साउथ अफ्रीका से होगा. भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा.

Advertisement
IND vs SA, U19 Semifinal: जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देख  सकते हैं ये मैच

U19 World Cup 2024 Semi Final: अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का सफर अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. 20 टीमों के साथ शुरू हुए इस महासमर में अब केवल 4 टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. सेमीफाइनल के लिए ग्रुप-ए से भारतीय अंडर 19 टीम और पाकिस्तान की अंडर 19 टीम ने क्वालिफाई किया है. वहीं, ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की अंडर 19 टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं. 

जानें कब है सेमीफाइन का मैच
अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना मेजबान साउथ अफ्रीका से होगा. भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. ये मैच 6 फरवरी को सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे से होगी. वहीं, टॉस दोपहर 1:00 बजे होगा. 

जानें कैसे फ्री में देखें मैच 
भारत में इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. वहीं, इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी. भारतीय फैंस इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं. इसके लिए सब्सक्रिप्शन की जरुरत नहीं होगी. 

अब तक ऐसा रहा है भारत का सफर 
अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है. ग्रुप स्टेज के पहले तीनों मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया ने सुपर-6 के लिए क्वालीफाई किया था. सुपर-6 में भी टीम इंडिया ने 2 मैच खेले और दोनों मुकाबलो में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई. अब टीम की नजर अपने छठे खिताब पर रहने वाली है. बता दें टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब सबसे ज्यादा 5 बार जीता है. भारतीय टीम ने 2000, 2008, 2012, 2018 और 2022 में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता है.

जानें भारत की पूरी टीम 
उदय सहारन (कप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, अरावली अवनीश राव, सौम्य कुमार पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन, धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})