trendingNow1zeeHindustan1408800
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

India vs Pakistan: भारत की विराट जीत से दोगुना हुआ दिवाली का जश्न, जानें दिग्गजों ने कैसे किया रिएक्ट

India vs Pakistan T20 World Cup: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में खेल जगत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की नाबाद 82 रनों की ऐतिहासिक पारी की तारीफ की.

Advertisement
India vs Pakistan: भारत की विराट जीत से दोगुना हुआ दिवाली का जश्न, जानें दिग्गजों ने कैसे किया रिएक्ट

India vs Pakistan T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बॉल का थ्रिलर खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल की. भारतीय टीम की जीत के बाद भारतीय फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई है और वो अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे हैं. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में खेल जगत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की नाबाद 82 रनों की ऐतिहासिक पारी की तारीफ की.

जीत के बाद सोशल मीडिया पर खेल जगत के पूर्व दिग्गजों ने खुशी जताई है और ट्विटर पर लिख कर रिएक्शन दिया है. आइये एक नजर सभी पोस्ट पर डालते हैं-

मेलबर्न क्रिकेट मैदान में 90,000 से अधिक दर्शकों के सामने कोहली ने विपरीत परिस्थितियों में 53 गेंदों में नाबाद 82 रन की खेल कर रविवार को भारत को चार विकेट की यादगार जीत दिलायी. तेंदुलकर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली की पारी को अद्भुत करार दिया. 

तेंदुलकर ने ट्वीट किया: विराट कोहली, निस्संदेह यह आपके जीवन की सर्वश्रेष्ठ पारी थी. आपको खेलते हुए देखना सुखद था, 19वें ओवर में रऊफ के खिलाफ लॉन्ग ऑन पर बैकफुट पर छक्का शानदार था. इसे जारी रखें. 

गांगुली ने ईडन गार्डंस में पत्रकारों से कहा : वह एक महान खिलाड़ी हैं. वह शतक से चूक गया लेकिन उसने शानदार पारी खेली है. एमसीजी में शानदार माहौल था और यह एक यादगार जीत थी. (एशिया कप हार) अब बीती बात है.’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने कहा: मुझे नहीं लगता कि एमसीजी में हमने जो देखा है, उससे बेहतर टी20 मैच देखा होगा. दोनों टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया. विराट अपनी तरह के अनोखे बल्लेबाज हैं. 

भारतीय टीम के 2011 एकदिवसीय विश्व कप जीत के नायक युवराज सिंह ने रविचंद्रन अश्विन के आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी का जिक्र किया. 

युवराज ने लिखा: अश्विन ने वाइड गेंद को छोड़कर कमाल की मानसिकता दिखायी. क्या शानदार मैच रहा. अविश्वस्नीय. भारत-पाक मैच हमेशा खेल से बढ़कर होता है. यह एक भावना है. कोहली की महानता फिर से साबित हुई. 

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता एथलीट नीरज चोपड़ा: लोग उन्हें इस तरह के खेल के लिए ही ‘किंग कोहली’ कहते है. भारतीय टीम की शानदार जीत. 

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री: पूरे देश के लिए कोहली ने अकेले ही पटाखा फोड़ दिया. शुभ दिवाली.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : रोमांचक मैच में बेंगलुरू बुल्स ने की वापसी, पटना पाइरेट्स को जीत से रोका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})