trendingNow1zeeHindustan1776594
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs PAK: अब श्रीलंका में होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जानें क्यों बदला गया वेन्यू

इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर कई बार भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

Advertisement
IND vs PAK: अब श्रीलंका में होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जानें क्यों बदला गया वेन्यू

नई दिल्लीः इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर कई बार भिड़ंत देखने को मिल सकती है.लेकिन वेन्यू को लेकर दोनों देशों में लंबे समय से तनातनी चल रही है. इसी बीच खबर सामने आई है कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का बहुचर्चित मैच श्रीलंका में होगा जिस पर मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व पदाधिकारियों ने मंजूरी जताई थी .

आईसीसी की बैठक में हुआ फैसला
आईपीएल चेयरमैन अरूण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि की . धूमल इस समय डरबन में आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की बैठक के लिये गए हैं . उन्होंने पुष्टि की कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ की गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले मुलाकात हुई ताकि एशिया कप का कार्यक्रम तय हो सके. 

पीसीबी ने जताई थी नाराजगी
इस महीने की शुरूआत में पद संभालने वाले अशरफ ने नजम सेठी की अध्यक्षता वाले पीसीबी के पूर्व प्रशासन द्वारा हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दिये जाने पर नाराजगी जताई थी . पीसीबी 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाले एशिया कप का मेजबान है जो पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा . 

जानिए क्या बोले धूमल
धूमल ने डरबन से पीटीआई से कहा ,‘‘हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया . यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी . पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में होंगे .इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच शामिल है . दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वह भी श्रीलंका में होगा . 

इन देशों में होगा एशिया कप
भारतीय टीम श्रीलंका के दाम्बुला में पाकिस्तान से खेल सकती है . पाकिस्तान का अपनी धरती पर एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा . इनके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच होंगे . जहां तक विश्व कप का सवाल है तो पीसीबी को आईसीसी सदस्य प्रतिभागिता समझौता मानना होगा जिस पर 2015 में आठ साल के लिये सभी पूर्ण सदस्यों ने हस्ताक्षर किये थे .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})