trendingNow1zeeHindustan1242191
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: बुमराह की बैटिंग देख उड़े रवि शास्त्री के होश, बोले- अब ये क्या देख लिया

बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के नाम रहा. जिन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 31 रन बनाये तो वहीं गेंदबाजी के दौरान भी 3 विकेट झटक इंग्लैंड की आधी टीम को वापस पवेलियन भेज दिया.

Advertisement
IND vs ENG: बुमराह की बैटिंग देख उड़े रवि शास्त्री के होश, बोले- अब ये क्या देख लिया

नई दिल्ली: बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के नाम रहा. जिन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 31 रन बनाये तो वहीं गेंदबाजी के दौरान भी 3 विकेट झटक इंग्लैंड की आधी टीम को वापस पवेलियन भेज दिया. बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसे देखकर दुनिया भर के दिग्गज हैरान रह गये हैं.

कुछ ऐसा था रिकॉर्ड ओवर का हाल

भारतीय कप्तान ने यह रिकॉर्ड स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में हासिल किया, जिसमें उन्होंने 35 रन बटोरे. बुमराह ने इस ओवर की शुरूआत हुक शॉट से की जो कि मिस टाइम रहने के बावजूद चौके के लिये चला गया. इसके बाद हताशा में ब्राड ने एक बाउंसर फेंकने की कोशिश लेकिन 5 वाइड के चलते भारत के खाते में पांच रन जुड़ गये. अगली गेंद ‘नो बॉल’ रही जिस पर बुमराह ने छक्का जड़ा. अगली तीन गेंद पर बुमराह ने अलग अलग दिशा में - मिड ऑन, फाइनल लेग और मिड विकेट पर - तीन चौके लगाये. फिर बुमराह ने डीप मिड विकेट पर एक छक्का जड़ा और अंतिम गेंद पर एक रन लेकर ओवर से कुल 35 रन जोड़े. 

बुमराह का बैटिंग रिकॉर्ड बनाना अद्भुत था

बुमराह की इस पारी को देखकर हैरान रह जाने वाले लोगों में भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का नाम भी शुमार रहा जिन्होंने कहा कि बुमराह की यह उपलब्धि ‘अनोखी’ थी. 

उन्होंने कहा, ‘यह मत कहना जब 35 रन बने थे तो मैं माइक पर था. युवराज ने 36 रन बनाये थे और मैंने खुद 36 रन बनाये थे. आज जो मैंने देखा, वो सामान्य नहीं था, यह कुछ ऐसा था जिसकी आपने कभी उम्मीद नहीं की होगी. जसप्रीत बुमराह का विश्व रिकॉर्ड बनाना, वो भी पहली बार भारतीय कप्तान के तौर पर 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए और फिर लारा, जॉर्ज बेली, केशव महाराज को पछाड़ना.'

क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है

शास्त्री ने आगे बात करते हुए कहा कि एक ओवर में 29 रन. युवराज ने जिस गेंदबाज पर छह छक्के जड़े, उसी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने इतने रन दिये. पूरे ओवर में 35 रन बने जो विश्व रिकॉर्ड है जिससे पहले एक ओवर में सर्वाधिक रन 28 थे. आपको लगता है कि आपने सबकुछ देख लिया है लेकिन आपको महसूस होना चाहिए कि आप खेल में अब भी स्टूडेंट हो, किसी भी दिन कुछ भी हैरानी भरी चीज हो सकती है. लेकिन आज जो कुछ भी मैंने दिखा वो बिलकुल विचित्र था. जसप्रीत बुमराह ने अपने बल्ले से 29 रन से एक ओवर में कुल 35 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया. 

इसे भी पढ़ें- पंत के रिकॉर्ड शतक से खुश नहीं है पूर्व पाकिस्तानी पेसर, बोले- उसने कोई करिश्मा नहीं किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})