trendingNow1zeeHindustan1577830
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs AUS Test series: WTC के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 2-0 की बनाई अजेय बढ़त

IND vs AUS Test series: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया 6 विकेट से विजयी रही. इस दौरान टीम इ़ंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में 69 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 32 रन बनाए तो दूसरी पारी में 20 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए. वहीं, अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में तो अपना खाता भी नहीं खोल सकें लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 74 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 31 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. 

Advertisement
IND vs AUS Test series: WTC के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 2-0 की बनाई अजेय बढ़त

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में मिली शानदार जीत के साथ टीम इंडिया WTC की फाइनल में पहुंच गई है. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इसी साल 7 जून से लंदन में खेला जाएगा. इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. 

WTC के फाइनल में पहुंचा भारत
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले से ही इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच चुकी थी. वहीं, टीम इंडिया ने अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 2-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

6 विकेट से विजयी रही टीम इंडिया
दोनों देशों के बीच हुए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया 6 विकेट से विजयी रही. इस दौरान टीम इ़ंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में 69 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 32 रन बनाए तो दूसरी पारी में 20 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए. वहीं, अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में तो खाता भी नहीं खोल सके लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 74 गेंदों का सामना कर 4 चौकों की मदद से नाबाद 31 रनों की पारी खेली. 

विराट कोहली ने पूरे किए 25,000 रन
इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपनी पहली पारी में 44 रन तो दूसरी पारी में 20 रन बनाए. इस दौरान विराट कोहली ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के 25 हजार रन भी पूरे कर लिए और वे ऐसा करने वाले दुनिया के छठ्ठे तो भारत के दूसरे बल्लेबाज बनें. 

रवींद्र जडेजा ने चटकाए 10 विकेट
वहीं, एक नजर टीम इंडिया के गेंदबाजों पर डाले तो मोहम्मद शमी ने मैच के पहली पारी में 4 विकेट चटकाए. वहीं, रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 3 तो दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए. रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 3 तो दूसरी पारी में भी 3 विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ेंः Virat Kohli: दिल्ली टेस्ट में 25 हजारी बन कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})