trendingNow1zeeHindustan1577017
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs AUS: विराट कोहली के आउट पर मचा बवाल, जानें क्या कहते हैं ICC के नियम

IND vs AUS: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को एक रन की बढ़त हासिल हुई है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की विकेट पर विवाद खड़ा हो गया है.

Advertisement
IND vs AUS: विराट कोहली के आउट पर मचा बवाल, जानें क्या कहते हैं ICC के नियम

नई दिल्लीः दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को एक रन की बढ़त हासिल हुई है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की विकेट पर विवाद खड़ा हो गया है.

कोहली के LBW पर मचा बवाल
दरअसल, मैच के दूसरे दिन जब टीम इंडिया पिच पर बल्लेबाजी के लिए उतरी तो भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को LBW आउट दिया गया. विराट कोहली को जिस तरह से आउट करार दिया गया है उस पर बवाल हुआ है और आईसीसी के नियमों पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं. 

50वें ओवर का है मामला
पूरा मामला 50वें ओवर का है. जब क्रीज पर मौजूद विराट कोहली को मैथ्यू कुन्हैनमैन ने बॉल डाली और बॉल विराट के पैड पर जा लगी. विपक्षी टीम की जोरदार अपिल पर अंपायर ने इसे आउट दिया, लेकिन बाद में विराट कोहली ने रिव्यू लिया. रिव्यू पर भी साफ पता नहीं चला कि गेंद पहले विराट के बल्ले में लगी है या पैड में, लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से उन्हें आउट दे दिया गया. 

थर्ड अंपायर के फैसले से निराश हुए विराट कोहली
जब थर्ड अंपायर की ओर से भी विराट कोहली को आउट दे दिया गया तो इस फैसले पर वह काफी निराश हुए और आपत्ति जताते हुए पवेलियन लौट आए. थर्ड अंपायर के इस फैसले से नराजगी सिर्फ विराट कोहली को ही नहीं बल्कि टीम के मैनजमेंट, टीम के कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को भी है. सब अंपायर के इस फैसले से निराश नजर आए.

क्या कहता है ICC का नियम
वहीं, विराट कोहली के इस मामले पर आईसीसी के नियमों को देखे तो MCC के नियम 36.2.2 के मुताबिक, LBW के दौरान अगर बॉल बल्लेबाज के पैड और बल्ले पर एक साथ लगती है, तब इसे बल्ले पर लगा माना जाएगा, लेकिन विराट कोहली के मामले में ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ेंः PCB अध्यक्ष का अजीबोगरीब बयान, कहा- आतंकी हमलों के बाद भी...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})