Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Ind vs Zim: इन दो युवा भारतीयों को पसंद करते हैं जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी, जानें क्या कहा

Ind vs Zim: शुभमन गिल की अगुआई वाली भारतीय टीम को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हराने में अहम भूमिका निभाने वाले जिम्बाब्वे के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा है कि मेहमान टीम को अपने जोखिम पर मेजबान टीम को हल्के में लेना चाहिए और वे पांच मैचों की सीरीज जीतने के लिए घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

Advertisement
Ind vs Zim: इन दो युवा भारतीयों को पसंद करते हैं जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी, जानें क्या कहा
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 07, 2024, 02:25 PM IST

नई दिल्लीः Ind vs Zim: शुभमन गिल की अगुआई वाली भारतीय टीम को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हराने में अहम भूमिका निभाने वाले जिम्बाब्वे के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा है कि मेहमान टीम को अपने जोखिम पर मेजबान टीम को हल्के में लेना चाहिए और वे पांच मैचों की सीरीज जीतने के लिए घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. 

कई शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेल रही भारतीय टीम को अनुभवहीन लेकिन जोश से भरी जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

टी20 में इस साल भारत की पहली हार

भारत ने मेजबान टीम को नौ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया लेकिन जिम्बाब्वे ने पावरप्ले में भारत के चार विकेट 28 रन पर गिरा दिए और फिर 19.5 ओवर में मेहमान टीम को 102 रन पर ढेर करके जीत दर्ज की. यह 2024 में टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की पहली हार थी. साथ ही यह आठ साल में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की पहली हार भी थी. 

घरेलू हालात का फायदा उठाने की कोशिश

मसाकाद्जा ने कहा, 'हम इस भारतीय टीम के खिलाफ जितना संभव हो सके अपनी परिस्थितियों का उतना फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. यह दूसरे दर्जे की भारतीय टीम है लेकिन इसमें कई अच्छे खिलाड़ी हैं. इसलिए हम इस सीरीज को लेकर उत्सुक हैं.'

शनिवार को आवेश खान को आउट करने वाले मसाकाद्जा ने कहा कि अब उनकी नजर कप्तान शुभमन गिल के विकेट पर है. उन्होंने कहा, 'मैं शुभमन गिल का बड़ा विकेट लेने और कुछ दाएं हाथ के बल्लेबाजों, (रियान) पराग और टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों को आउट करने की कोशिश करूंगा.'

बिश्नोई और सुंदर की तारीफ की

मसाकाद्जा ने कहा, 'यह एक बहुत अच्छी चुनौती होगी. वे (रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर) बहुत अच्छे स्पिनर हैं. बिश्नोई ने हाल ही में आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और सुंदर ने भी. इसलिए एशियाई स्पिनरों का होना हमेशा एक बहुत बड़ी चुनौती होती है.' मसाकद्जा भी अपने कप्तान सिकंदर रजा की तरह आईपीएल में खेलना चाहते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})