trendingNow1zeeHindustan1776642
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के लिए आसान नहीं होगा डेब्यू, दिग्गज ने बताया कारण

21 वर्षीय खिलाड़ी हाल के आईपीएल के दौरान जबरदस्त फॉर्म में थे और खेल के लंबे प्रारूपों में भी एक साबित खिलाड़ी हैं.

Advertisement
IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के लिए आसान नहीं होगा डेब्यू, दिग्गज ने बताया कारण

नई दिल्लीः यशस्वी जयसवाल बुधवार को डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और यह मौका इससे बेहतर समय पर नहीं मिल सकता था. 21 वर्षीय खिलाड़ी हाल के आईपीएल के दौरान जबरदस्त फॉर्म में थे और खेल के लंबे प्रारूपों में भी एक साबित खिलाड़ी हैं.

जानिए क्या बोले आकाश चोपड़ा
एक पूर्वावलोकन शो के दौरान, जियोसिनेमा विशेषज्ञ, आकाश चोपड़ा ने कहा: “यशस्वी जयसवाल के चयन के बारे में अच्छी बात यह है कि यह सिर्फ आईपीएल रनों के कारण नहीं है. हां, वह आईपीएल के इस संस्करण में बिल्कुल अभूतपूर्व और शानदार थे, लेकिन फिर उन्होंने मुंबई और पश्चिम क्षेत्र के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया.

क्यों यशस्वी के लिए मुश्किल राह
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा: “वास्तव में, वह जहां भी खेले हैं, जिस भी टीम का उन्होंने अब तक प्रतिनिधित्व किया है, उन्होंने बहुत सारे रन बनाए हैं, और इसलिए, केवल दिन के प्रारूप में खेलने की नब्ज को समझने की आवश्यकता है. 

दिन के प्रारूप में एक बल्लेबाज के रूप में, यह उसे अच्छी स्थिति में रखेगा. यह आसान नहीं होगा और इसका सीधा सा कारण यह है कि जब हम मानकों की बात करते हैं तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट के बीच एक अंतर होता है. लेकिन मुझे लगता है कि यशस्वी जयसवाल, समय के साथ, वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

यशस्वी को लेकर उत्साहित दिग्गज
एक अन्य विशेषज्ञ अभिनव मुकुंद ने कहा: “यशस्वी इस देश से निकलने वाले अधिक प्रभावशाली युवा खिलाड़ियों में से एक है, और मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन करता है. मुझे लगता है कि वह अच्छा जवाब देंगे. 

ड्यूक गेंद की स्थिति और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि वहां थोड़ी घास होगी, मुझे लगता है कि जयसवाल के लिए चुनौती होगी, लेकिन मुझे लगता है कि उनके पास तकनीक, कौशल सेट और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मानसिकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})