trendingNow1zeeHindustan1803879
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs WI 3rd ODI: भारत के लिए करो या मरो की स्थिति, क्या फिर प्रयोग करेंगे द्रविड़-रोहित

IND vs WI 3rd ODI, Sports News hindi: भारत को उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय क्रिकेट मैच में मध्यक्रम में संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को आजमाने का उसका प्रयोग सफल साबित होगा. वेस्टइंडीज से 2006 के बाद से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी. भारतीय टीम ने बारबडोस में दूसरे वनडे में पराजय का सामना किया जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था. 

Advertisement
IND vs WI 3rd ODI: भारत के लिए करो या मरो की स्थिति, क्या फिर प्रयोग करेंगे द्रविड़-रोहित

नई दिल्लीः IND vs WI 3rd ODI, Sports News hindi: भारत को उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय क्रिकेट मैच में मध्यक्रम में संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को आजमाने का उसका प्रयोग सफल साबित होगा. मैच शाम सात बजे से त्रिनिदाद में होगा. वेस्टइंडीज से 2006 के बाद से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी. भारतीय टीम ने बारबडोस में दूसरे वनडे में पराजय का सामना किया जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था. 

छह विकेट से मिली हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि भारतीय टीम अगले महीने होने वाले एशिया कप और फिर विश्व कप के मद्देनजर वृहत तस्वीर देख रही है जिसमें देखना है कि अहम मुकाबलों में युवा खिलाड़ी कितना प्रभाव छोड़ पाते हैं. 

एशिया कप और वर्ल्ड कप को देखते हुए कर रहे प्रयोग
द्रविड़ ने शनिवार को कहा था, ‘हम हमेशा वृहत तस्वीर देखेंगे. एशिया कप और विश्व कप आने वाले हैं और हमें ऐसा करना ही होगा क्योंकि खिलाड़ी चोटिल भी हो सकते हैं. हम हर एक मैच या हर सीरीज को लेकर चिंतित नहीं हो सकते. अगर ऐसा करेंगे तो वह गलती होगी.’ पचास ओवरों के प्रारूप में संघर्ष करते दिख रहे सूर्यकुमार लंबी पारी खेलकर मैच जिताने पर फोकस करेंगे. 

सैमसन के पास भी यह सुनहरा मौका है
वहीं कई बार वापसी करने के बावजूद प्रभावित नहीं कर सके सैमसन के पास भी यह सुनहरा मौका है. वह दूसरे वनडे की ही तरह तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने प्रभावित किया है लेकिन शुभमन गिल अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाये हैं. हार्दिक पंड्या ने पहले दो मैचों में गेंदबाजी की शुरुआत की लेकिन बल्ले से नाकाम रहे.

उमरान को तकनीक पर काम करना होगा
पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले वह उपयोगी पारी खेलना चाहेंगे. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज उमरान मलिक अभी तक विकेट नहीं ले सके हैं. उनकी रफ्तार भारत के लिए ‘एक्स फैक्टर’ है लेकिन उन्हें अपनी तकनीक और सटीकता पर काम करना होगा. चाइनामैन कुलदीप यादव ने प्रभावी प्रदर्शन किया है जिससे युजवेंद्र चहल के लिए टीम में जगह नहीं बन पा रही. अब वह टी20 सीरीज में ही नजर आएंगे.

वेस्टइंडीज के पास खोने के लिए कुछ नहीं
वेस्टइंडीज के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और अगर वह भारत को हरा देता है तो वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के जख्मों पर कुछ हद तक मरहम लगेगा. उसके गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है.बायें हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड भी प्रभावी रहे हैं. कप्तान शाइ होप ने कहा, ‘हम एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहरायेंगे. हमें बल्ले और गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’  

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रूतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार 

वेस्टइंडीज: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायेर, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिनक्लेयर, ओशाने थॉमस.

यह भी पढ़िएः वर्ल्ड कप के सवाल पर हार्दिक पांड्या ने खुद की तुलना कछुए से की, जानें क्यों?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})