trendingNow1zeeHindustan1798075
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs WI 1st ODI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

IND vs WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज शाम सात बजे से होगा. दोनों टीमें बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान में आमने-सामने होंगी. इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम इस सीरीज में अपने टीम संयोजन को पूरी तरह तैयार करने के इरादे से उतरेगी. साथ ही टीम प्रबंधन कुछ खिलाड़ियों को आजमाना भी चाहेगा.

Advertisement
IND vs WI 1st ODI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः IND vs WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज शाम सात बजे से होगा. दोनों टीमें बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान में आमने-सामने होंगी. इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम इस सीरीज में अपने टीम संयोजन को पूरी तरह तैयार करने के इरादे से उतरेगी. साथ ही टीम प्रबंधन कुछ खिलाड़ियों को आजमाना भी चाहेगा.

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें
वनडे सीरीज में सूर्यकुमार, ईशान, सैमसन, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी. टी20 का फॉर्म वनडे में नहीं दोहरा सके सूर्यकुमार चोटिल श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में चौथे नंबर के लिए दावा कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में लगातार तीन मैचों में पहली ही गेंद पर आउट हुए सूर्यकुमार को पहले मैच में जगह मिलने की उम्मीद है. 

सैमसन को अधिक मौके मिलने की आस
वहीं जांघ की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन करा रहे केएल राहुल टीम में लौटने पर विकेटकीपर की भूमिका के लिए प्रबल दावेदार होंगे. उनकी गैर मौजूदगी में ईशान और सैमसन के पास दूसरे विकेटकीपर का दावा पुख्ता करने का मौका है चूंकि ऋषभ पंत विश्व कप से पहले फिट होते नहीं दिख रहे. 11 वनडे में 66 की औसत से रन बना चुके सैमसन को उम्मीद है कि इस बार उन्हें अधिक मौके मिलेंगे. 

सैमसन या सूर्यकुमार में से किसे मौका
टेस्ट श्रृंखला में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले ईशान पहले मैच में विकेटकीपर होंगे जिससे मध्यक्रम में स्थान लिये सैमसन और सूर्यकुमार में मुकाबला होगा. रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे जिससे रूतुराज गायकवाड़ को बाहर रहना होगा. आईपीएल के बाद से नहीं खेले उपकप्तान हार्दिक पंड्या को पांच टी20 मैचों में कप्तानी भी करनी है जिससे उन्हें वनडे सीरीज के दौरान कार्यभार प्रबंधन के तहत कुछ मैच से आराम भी दिया जा सकता है. 

उमरान मलिक को मिल सकता है मौका
गेंदबाजी में तेज गेंदबाज उमरान मलिक के पास यह एक और मौका है. वह सात वनडे में 13 विकेट ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में कुलदीप यादव को चहल पर तरजीह मिली थी. तेज गेंदबाजों में भारत के पास जयदेव उनादकट, मुकेश कमार और शार्दुल ठाकुर भी हैं. 

वेस्टइंडीज वनडे विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी है और दो बार की चैम्पियन टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके कैरेबियाई क्रिकेट को जीवंत बनाये रखना चाहेगी. शिमरोन हेटमायेर और ओशाने थॉमस की वापसी टीम को मजबूती देगी जो दो साल बाद लौटे हैं. 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 139 मैच खेले गए हैं जिनमें से भारत ने 70 मैच जीते हैं जबकि वेस्टइंडीज ने 63 मैच जीते हैं. दो मैच टाई हुए हैं जबकि 4 बेनतीजा रहे हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट और उमरान मलिक.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11

ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, कीसी कार्टी, शाई होप (कप्तान), शिमरोन हेटमायेार, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिनक्लेयर, अलजारी जोसेफ, ओशाने थॉमस और जेडेन सील्स.

यह भी पढ़िएः ODI WC की टीम इंडिया ने शुरू की तैयारी, इन युवा खिलाड़ियों पर होगी नजर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})