trendingNow1zeeHindustan2361360
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs SL: भारत से हार के बाद श्रीलंका पर दोहरी मार! दर्ज हुआ क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम को दोहरी मार झेलनी पड़ी है. 

Advertisement
IND vs SL: भारत से हार के बाद श्रीलंका पर दोहरी मार! दर्ज हुआ क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में उतरी टीम इंडिया ने पूरे सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया और श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप किया. भारत के हाथों मिली इस करारी हार के बाद श्रीलंका को दोहरी मार झेलनी पड़ी है. 

टी20 में सबसे ज्यादा हार श्रीलंका के नाम
पहला भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप और दूसरा इस हार के बाद श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. इससे पहले सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच हारने में बांग्लादेश नंबर वन पर था लेकिन भारत के हाथों करारी हार ने श्रीलंका को इस फेहरिस्त में नंबर वन पर ला खड़ा किया है. 

सबसे ज्यादा टी20 मैच हारने वाली टीमें
भारत के खिलाफ सीरीज का आखिरी मैच हारने के बाद श्रीलंका के नाम टी20 इतिहास में 105 मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद बांग्लादेश टी20 में 104 मैच हार चुकी है. तीसरे नंबर पर मौजूद वेस्टइंडीज 101, चौथे नंबर पर मौजूद जिम्बाब्वे 99 और पांचवें पायदान पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम 99 टी20 मुकाबले हार चुकी है. 

पहले मैच में 43 रनों से मिली जीत 
श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की यह 22वीं जीत थी. इस जीत के साथ भारत ने टी20 में सर्वाधिक जीत श्रीलंका के खिलाफ हासिल करने का रिकॉर्ड बना लिया है. बात अगर सीरीज की करें, तो पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 43 रनों से अपने नाम किया था. वहीं, दूसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से, जबकि तीसरे मैच में सुपर ओवर के रोमांच से जीत हासिल की.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया में कप्तान नहीं, तो क्या बनना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव? SL के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद चौंकाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})