trendingNow1zeeHindustan2372244
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs SL: ODI में एक-दूसरे से कितनी बार भिड़ी हैं दोनों टीमें, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड, पिच और वेदर रिपोर्ट

IND vs SL ODI: आज बुधवार 7 अगस्त को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच टीम इंडिया के बेहद खास होने वाला है. भारत अभी तक सीरीज के अपने दोनों मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया है. बहरहाल, आइए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड और कोलंबो के पिच और वेदर रिपोर्ट के बारे में. 

Advertisement
IND vs SL: ODI में एक-दूसरे से कितनी बार भिड़ी हैं दोनों टीमें, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड, पिच और वेदर रिपोर्ट

नई दिल्लीः IND vs SL ODI: हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हुई है. इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक-दूसरे का सामना कर रही हैं. अभी तक सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और इन दोनों मैचों में भारत का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. पहला मैच ड्रॉ रहा. वहीं, दूसरे मैच में भारत को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

40 फीसदी है बारिश की आशंका 
बहरहाल, इसी बीच फैंस को भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले में बारिश की चिंता सताने लगी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो कोलंबो में मुकाबले के दौरान बारिश की 40 फीसदी आशंका है. इस दौरान कोलंबो का तापमान 28-30 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. कुल मिलाकर सीरीज के तीसरे मैच के बारिश से प्रभावित होने की संभावना बहुत कम नजर आ रही है. 

दोनों टीमों के बीच हुए हैं कुल 170 मुकाबले
बात अगर दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए कुल वनडे मैचों की करें, तो दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में कुल 170 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. इनमें 99 मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में रहे हैं. वहीं, सिर्फ 58 मैच ही श्रीलंका की टीम जीत पाई है. 11 मुकाबलों का कोई रिजल्ट नहीं निकल पाया, जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. 

टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी का ले सकती है फैसला 
बात अगर आर. प्रेमदासा स्टेडियम के पिच रिपोर्ट की करें, तो यह पिच धीमी गति वाली पिच है. यहां स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है. हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच धीमी होती चली जाती है. शुरुआत में पिच ठोस होने की वजह से बल्लेबाजों को अच्छी उछाल मिलती है. इस पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजी करना फायदेमंद होता है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SL ODI: किसके जगह पर होगी ऋषभ पंत की वापसी? जानें किन बड़े बदलावों के साथ आखिरी मैच में उतर सकता है भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})