trendingNow1zeeHindustan1462905
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs NZ: जल्द सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ सकते हैं न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी, जानें क्यों टिम साउदी ने दिया ये बयान

India vs New Zealand, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाना है, जिससे पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हैरान करने वाला बयान देते हुए कहा है कि जल्द ही कई सारे खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ सकते हैं.

Advertisement
IND vs NZ: जल्द सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ सकते हैं न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी, जानें क्यों टिम साउदी ने दिया ये बयान

India vs New Zealand, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाना है, जिससे पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हैरान करने वाला बयान देते हुए कहा है कि जल्द ही कई सारे खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ सकते हैं.

टी20 क्रिकेट की वजह से बदल गया है खेल का नजरिया

साउदी का मानना है कि आईपीएल समेत दुनिया भर में लुभावनी टी20 लीग के आने से क्रिकेट का नजरिया बदल गया है और अब अधिक खिलाड़ी राष्ट्रीय अनुबंध छोड़ सकते हैं. न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गप्टिल और जिम्मी नीशाम अभी तक अलग अलग लीग में खेलने के लिये अपने केंद्रीय अनुबंध छोड़ चुके हैं. 

साउदी ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा, ‘पिछले कुछ महीने में क्रिकेट का नजरिया बदल चुका है. मेरा न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अनुबंध है और मैं आईपीएल खेलूंगा. देखते हैं कि आगे क्या होता है लेकिन दो तीन साल पहले की तुलना में अब बहुत कुछ बदल चुका है.’

अभी खेलना जारी रखेंगे टिम साउदी

साउदी 2023 आईपीएल सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलेंगे. उन्होंने कहा कि वह तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखना चाहते हैं. भारत के खिलाफ पहले वनडे में तीन विकेट लेकर साउदी 300 टेस्ट, 200 वनडे और 100 टी20 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए. 

उन्होंने कहा ,‘मैं काफी आगे की नहीं सोचता. आने वाले महीनों में मुझे काफी क्रिकेट खेलनी है लेकिन सभी खिलाड़ियों को इस बदलते माहौल में सोचना होगा. यह खास है क्योंकि पहले किसी ने ऐसा नहीं किया है. करियर खत्म होने पर जब आप पीछे मुड़कर देखेंगे तो गौरवान्वित होंगे. मैने अपने समय का पूरा मजा लिया और उम्मीद है कि आगे कई साल खेलकर और विकेट लूंगा.’

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: आखिरी वनडे मैच से पहले अर्शदीप ने खोला बड़ा राज, बताया किस गेंदबाज की मेहनत से उन्हें मिल जाती है विकेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})