trendingNow1zeeHindustan1401203
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

5 तरीके जिससे बिना पैसा खर्च किये देख सकते हैं T20 World Cup के मैच, जानें क्या है फ्री में देखने का जुगाड़

T20 World Cup Live Streaming Watch Free Online: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला दूसरा अभ्यास मैच बुधवार को मेलबर्न के मैदान पर दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा. ऐसे में फैन्स इन 5 तरीकों से मैच को फ्री में लाइव देख सकते हैं.

Advertisement
5 तरीके जिससे बिना पैसा खर्च किये देख सकते हैं T20 World Cup के मैच, जानें क्या है फ्री में देखने का जुगाड़

T20 World Cup Live Streaming Watch Free Online: ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी की ओर से आयोजित हो रहे 8वें टी20 विश्वकप में खिताब जीतने का सपना लिये भारतीय टीम पहुंच चुकी है और 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अपनी तैयारियां पुख्ता करने में लगी हुई है.तैयारियां पुरजोर करने के लिहाज से भारतीय टीम ने पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टी20 प्रारूप के अभ्यास मैच खेले जिसमें उसे एक में जीत तो एक में हार का सामना करना पड़ा.

इसके बाद भारतीय टीम मेलबर्न में आईसीसी की ओर से प्रस्तावित वार्म-अप मैच खेलने पहुंची है.यहां पर सोमवार को उसका ऑस्ट्रेलिया से हुआ जिसमें उसने आखिरी ओवर के रोमांच में 6 रन से जीत हासिल की. अब बारिश के बीच भारतीय टीम पाकिस्तान से प्रस्तावित मैच की तैयारियों में जुटी हुई है. भारतीय टीम के मैच चाहे अंतर्राष्ट्रीय हो या फिर वार्म अप, क्रिकेट फैन्स उन्हें देखने को हमेशा ही लालायित रहते हैं, ऐसे में डिज्नी हॉटस्टार पर प्रसारित होने वाले इन मैचों का आप कैसे फ्री में लुत्फ उठा सकते हैं, आइये इसके बारे में हम आपको 5 जुगाड़ बताते हैं.

डिज्नी हॉटस्टर (प्रीमियम या वीआईपी) की सदस्यता

इसका सबसे पहला तरीका है कि डिज्नी हॉटस्टार की प्रीमियम या फिर वीआईपी सेवा की सदस्यता, जिसका मतलब है कि अगर आपके पास इस सर्विस की मेंबरशिप उपलब्ध है तो आप आसानी से इन मैचों को किन्ही भी 4 डिवाइस पर देख सकते हैं. इतना ही नहीं अगर आपके किसी दोस्त के पास इसकी मेंबरशिप है तो कम से 4 लोगों को जुगाड़ एक सदस्यता के जरिये हो सकता है.

एयरटेल का टिकट टू क्रिकेट पैक

अगर आप एयरटेल का नंबर इस्तेमाल करते हैं और प्रीपेड यूजर हैं तो एयरटेल मोबाइल कंपनी 599 का रिचार्ज पैक देती है जिसमें आपको हर दिन 2 जीबी डाटा मिलता है. 56 दिन की वैलिडिटी वाले इस पैक में आपको अनलिमिटेड कॉल्स की सेवाओं के साथ ही डिज्नी हॉटस्टार की वीआईपी मेंबरशिप भी फ्री मिलती है. ऐसे में आप इस रिचार्ज का इस्तेमाल कर मोबाइल सुविधाओं के साथ ही फ्री में क्रिकेट देखने का मजा भी उठा सकते हैं.28 दिन के लिये इस प्लान की कीमत 448 रु तो वहीं पर साल भर के लिये 2698 रु है.

जियो का रिलायंस जियो क्रिकेट पैक

एयरटेल की ही तरह अगर आप रिलायंस जियो के प्रीपेड यूजर हैं तो यहां पर कई सारे रिचार्ज पैक मौजूद हैं जिसमें आपको डिज्नी हॉटस्टार की वीआईपी मेंबरशिप का फायदा मिलता है. अगर आप 28 दिन की वैलिडिटी वाले 401 रु का रिचार्ज कराते हैं तो आपको अनलिमिटेड सेवाओं के साथ ही 3 जीबी डाटा पर डे मिलता है और साथ ही हॉटस्टार की सदस्यता भी. 56 दिन के लिये यह रिचार्ज 598 रु, 84 दिन के लिये 777 रु और साल भर के लिये 2599 रु में उपलब्ध है. जियो यूजर्स के लिये जियो क्रिकेट पैक रिचार्ज भी उपलब्ध है जिसमें आपको 56 दिन के लिये 84 जीबी डाटा के साथ हॉटस्टार की सदस्या मिलती है और इसकी कीमत सिर्फ 499 है. हालांकि इसमें आपको वाइस कॉल्स की सुविधा नहीं मिलती है.

जियो फाइबर के अनलिमिटेड प्लान्स

रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी ब्रॉडबैंड सेवा रिलायंस जियो फाइबर की शुरुआत की है जिसके अनलिमिटेड प्लान्स के साथ कई सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की फ्री स्ट्रीमिंग भी मिलती है.इन प्लान्स की शुरुआत 399 रु से लेकर 3999 रु तक है. इन सभी प्लान्स के साथ ही डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव, जियो सिनेमा, वूट और जी फाइव की स्ट्रीमिंग सर्विसेज मुफ्त मिलती हैं. ऐसे में आप इसके जरिये भी मुफ्त में मैच देखने का लुत्फ उठा सकते हैं.

फ्लिपकार्ट के सुपरकॉन्स

अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग की आदत है और आप इसके लिये फ्लिपकार्ट का काफी इस्तेमाल करते हैं तो आप सुपरकॉन्स को भी अच्छे से जानते होंगे. फ्लिपकार्ट आपको इन सुपरकॉन्स का इस्तेमाल करने की इजाजत ऑनलाइन मेंबरशिप लेने के लिये देता है. ऐसे में 399 सुपरकॉइन्स का इस्तेमाल डिज्नी हॉटस्टार के सालाना प्रीमियम पैकेज को लेने के लिये कर सकते हैं और फ्री में मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: श्रीलंका की जबरदस्त वापसी, UAE को 79 रनों से दी शिकस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})