trendingNow1zeeHindustan1854801
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs NEP rain prediction: आज भारत-नेपाल मुकाबले में बारिश बनेगी विलेन! मैच रद्द हुआ तो कौन जाएगा सुपर-4 में?

IND vs NEP rain prediction: आज यानी 4 सितंबर को Asia Cup 2023 का पांचवां मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारत और नेपाल की टीम आमने-सामने होंगी. ODI क्रिकेट के इतिहास में भारत-नेपाल का यह पहला मैच होगा.

Advertisement
IND vs NEP rain prediction: आज भारत-नेपाल मुकाबले में बारिश बनेगी विलेन! मैच रद्द हुआ तो कौन जाएगा सुपर-4 में?

नई दिल्लीः IND vs NEP rain prediction: आज यानी 4 सितंबर को Asia Cup 2023 का पांचवां मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारत और नेपाल की टीम आमने-सामने होंगी. ODI क्रिकेट के इतिहास में भारत-नेपाल का यह पहला मैच होगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी स्टेडियम पर 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच खेला गया था. 

भारत-नेपाल मैच पर मंडरा रहा बारिश का खतरा
हालांकि, यह मैच बारिश के भेट चढ़ गया और पहली पारी खत्म होने के बाद बारिश नहीं रुकी. इस वजह से मैच को रद्द कर दिया गया. मौसम रिपोर्ट्स की मानें, तो आज भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. इस वक्त पल्लेकल में भारी बारिश हो रही है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि भारत और नेपाल का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है. 

जानें पल्लेकल का वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, आज सुबह बारिश के लगभग 80 प्रतिशत तक चांस है. हालांकि, दिन बढ़ने के साथ-साथ बारिश कम होने के भी आसार हैं. लेकिन शाम में एक बार फिर ज्यादा बारिश देखने को मिल सकती है. ऐसे में आशंका है कि भारत-नेपाल के मुकाबले में बारिश दखल दे सकती है. मौसम रिपोर्ट्स के अनुसार दिन में पल्लेकल का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इस दौरान 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. 

किस टीम को मिलेगा सुपर-4 में मौका
अब बात आती है कि अगर भारत-नेपाल का मैच बारिश की भेट चढ़ जाएगा, तो सुपर-4 में कौन सी टीम सेलेक्ट होगी. आपको बता दें कि एशिया कप में नेपाल की टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेल चुकी है. इसमें नेपाल को हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में अभी नेपाल के खाते में शून्य (0) प्वाइंट है. 

प्वाइंट टेबल में पिछड़ जाएगा नेपाल
वहीं, भारत का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और भारत-पाक के खाते में एक-एक प्वाइंट दिए गए थे. ऐसे में अगर आज का मैच भी बारिश की चपेट में आने से रद्द होगा, तो भारत और नेपाल के खाते में एक-एक प्वाइंट दिए जाएंगे. इससे भारतीय टीम के पास प्वाइंट टेबल में कुल 2 प्वाइंट होंगे. वहीं, नेपाल के खाते में महज एक प्वाइंट. ऐसे में प्वाइंट टेबल में नेपाल पीछे होने की वजह से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगा और टीम इंडिया को सुपर-4 में जगह मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः जसप्रीत बुमराह को हुआ बेटा, रामायण के उस बाहुबली पर रखा नाम जिनके घुटनों पर आ गया था रावण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})