trendingNow1zeeHindustan1833862
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs IRE: इस खिलाड़ी ने रन कूटकर टीम को दिलाई जीत, एशिया कप के लिए भी ठोका दावा

IND vs IRE 2nd T20: डबलिन में रविवार को खेले गए दूसरा टी20 मैच में रुतुराज गायकवाड़ के शानदार अर्धशतक और संजू सैमसन व रिंकू सिंह के प्रभावशाली प्रदर्शन से भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हरा दिया. इसके साथ ही भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है.

Advertisement
IND vs IRE: इस खिलाड़ी ने रन कूटकर टीम को दिलाई जीत, एशिया कप के लिए भी ठोका दावा

नई दिल्लीः IND vs IRE 2nd T20: डबलिन में रविवार को खेले गए दूसरा टी20 मैच में रुतुराज गायकवाड़ के शानदार अर्धशतक और संजू सैमसन व रिंकू सिंह के प्रभावशाली प्रदर्शन से भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हरा दिया. इसके साथ ही भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है.

एंडी बालबर्नी ने 72 रन बनाए
सलामी बल्लेबाज एंडी बालबर्नी 51 गेंदों में 72 रन बनाए. वह एकमात्र बल्लेबाज थे जो आयरलैंड की तरफ से चले. मार्क एडेयर ने 15 गेंद में 23 रन की पारी खेली. वहीं भारत के गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में आयरलैंड को 152-8 पर रोक दिया. प्रसिद्ध कृष्णा ने पावरप्ले के अपने पहले ओवर में दो विकेट चटके. साथ ही रवि बिश्‍नोई और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. अर्शदीप के खाते में एक विकेट गया.

शिवम दुबे ने खेली तेज पारी
भारत के लिए गायकवाड़ ने 43 गेंदों में 58 रन बनाए और सैमसन के साथ 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. एशिया कप के लिये भारतीय टीम का चयन सोमवार को होना है और ऐसे में सैमसन ने शानदार पारी खेलकर अपना दावा भी पेश किया है. उन्होंने 26 गेंदों में 40 रनों की तेज पारी खेली. हालांकि ऐसा लग रहा था कि भारत पारी के अंत में कुछ गति खो रहा था, मगर रिंकू ने 21 गेंदों में 38 रन बनाए और शिवम दुबे 22 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने अंतिम 12 गेंदों में 42 रन बनाकर भारत को 180 के पार पहुंचाया.

तिलक वर्मा सस्ते में हुए आउट
पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत के लिए दूसरे ओवर से रन बनने शुरू हो गए. भारत ने 20 ओवरों में 185 रन बनाए. हालांकि यशस्वी अच्छी शुरुआत मिलने के बाद 18 रन पर आउट होगा. तिलक वर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन के निजी स्कोर पर मैक्कार्थी का शिकार बने. संजू सैमसन ने अच्छी पारी खेली.

यह भी पढ़िएः फिर वर्ल्ड कप शेड्यूल में होगा बदलाव! इस क्रिकेट एसोसिएशन ने BCCI को लिखी चिट्ठी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})