trendingNow1zeeHindustan2067830
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: कौन हैं शोएब बशीर जो विराट कोहली को दे सकते हैं चुनौती, इस दिग्गज का दावा


बशीर ने इस साल जून में 19 साल की उम्र में चेम्सफोर्ड में सर एलेस्टेयर कुक के खिलाफ अग्नि परीक्षा का सामना करते हुए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया. 

Advertisement
IND vs ENG: कौन हैं शोएब बशीर जो विराट कोहली को दे सकते हैं चुनौती, इस दिग्गज का दावा

नई दिल्लीः भारत दौरे पर आ रही इंग्लैंड की टीम के लिए अनुभवी जैक लीच जहां भारत के खिलाफ इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर होंगे. वहीं 20 वर्षीय अनकैप्ड ऑफस्पिनर शोएब बशीर पर भी नजरें रहेंगी, ऐसा मोंटी पनेसर का कहना है, जो 2012 की विजयी इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे. हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 25 जनवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की रोमांचक टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत होगी.

जानें कौन हैं बशीर
इस बीच अनकैप्ड स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर को अगले महीने से शुरू होने वाले भारत के पांच मैचों के टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में नामित किया गया है. ऑफ-स्पिन जोड़ी तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के साथ टेस्ट स्तर पर तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों में शामिल हो गई है. हालांकि वह और हार्टले सफेद गेंद वाले क्रिकेट में खेल चुके हैं.

बशीर ने इस साल जून में 19 साल की उम्र में चेम्सफोर्ड में सर एलेस्टेयर कुक के खिलाफ अग्नि परीक्षा का सामना करते हुए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया. हालांकि समरसेट के लिए पहले दिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उनके नियंत्रण और स्वभाव ने इंग्लैंड स्काउट्स सहित दर्शकों को प्रभावित किया. धीरे-धीरे मिले मौके पर उन्होंने कई बार खुद को साबित किया है.

जानें क्या बोले पनेसर
2012 की विजयी इंग्लैंड टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी मोंटी पनेसर का मानना है कि काउंटी क्रिकेट में बशीर का युवा और विविध अनुभव भारतीय दिग्गजों, खासकर विराट कोहली और शुभमन गिल के लिए परेशानी भरा साबित होगा, जो गेंद को ड्राइव करने में रुचि रखते हैं. मोंटी पनेसर ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि शोएब बशीर वो गेंदबाज हैं जिस पर हमें नजर रखनी चाहिए, और वह निश्चित रूप से भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनेगा. भारतीय रेड-सॉइल टर्निंग ट्रैक उसके लिए एक ड्रीम पिच होगी."

मोंटी पनेसर ने आईएएनएस को बताया, "मैं उनसे मिल चुका हूं. इंग्लैंड में कुछ बार मैंने उन्हें करीब से देखा है और मुझे विश्वास है कि उनमें कुछ असाधारण प्रतिभाएं हैं. अपने हाई-आर्म एक्शन के साथ, वह बल्लेबाज को आगे की ओर खींचेंगे या उन्हें स्लिप और गली से कट करने के लिए मजबूर करेंगे. "वह विराट कोहली और शुभमन गिल के खिलाफ शीर्ष पर होंगे, जिनकी खेल की प्रकृति समान है. उन्हें गेंद को ड्राइव करना पसंद है और यही वह जगह है जहां बशीर उनके लिए एक समस्या होगी."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})