trendingNow1zeeHindustan2049243
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका! मोहम्मद शमी हो सकते हैं टीम से बाहर

IND vs ENG Test Series: जनवरी के आखिरी दिनों में इंग्लैंड का भारत दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से तो आखिरी 7 मार्च से शुरू होगा. इससे पहले मोहम्मद शमी से जुड़ी जो खबर सामने आ रही है, उसे जानकर फैंस को बड़ा झटका लग सकता है.

Advertisement
IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका! मोहम्मद शमी हो सकते हैं टीम से बाहर

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: जनवरी के आखिरी दिनों में इंग्लैंड का भारत दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से तो आखिरी 7 मार्च से शुरू होगा. इससे पहले मोहम्मद शमी से जुड़ी जो खबर सामने आ रही है, उसे जानकर फैंस को बड़ा झटका लग सकता है. खबर यह है कि सीरीज के दो मैचों में शमी का खेलना संदिग्ध लग रहा है. 

चोट के बाद नहीं की गेंदबाजी
दरअसल, मोहम्मद शमी ने तक टखने की चोट के बाद से अभी तक गेंदबाजी करना शुरू नहीं किया है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि शमी ने अभी तक गेंदबाजी शुरू नहीं किया है. अभी उन्हें एनसीए जाकर अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. उसके बाद ही उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलेगा. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में शामिल थे शमी
बता दें कि हाल ही भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए टेस्ट सीरीज में भी शमी को स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन उनकी उपलब्धता उनकी रिकवरी पर निर्भर थी. सही समय पर फिट नहीं हो पाने की वजह से वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए और अंत में टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर होना पड़ा. तब उनके रिप्लेसमेंट के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया. 

शमी की वापसी को लेकर जल्दबाजी नहीं करेगा BCCI 
कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI भी शमी की वापसी को लेकर जल्दबाजी करने के मूड में नहीं है. क्योंकि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भारत में ही खेली जानी है. इस दौरान मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह टीम में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा घरेलू मैदानों पर स्पिनर्स की भूमिका ज्यादा अहम हो जाती है. लिहाजा इस सीरीज में भारत को शमी की कमी नहीं खलेगी. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG: स्क्वाड से बाहर हुए अय्यर, ईशान, तो फूटा आकाश चोपड़ा का गुस्सा, BCCI के सामने रखे ये 3 कठिन सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})