Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

595 दिनों पुराने जख्म पर मरहम लगाने उतरेगा भारत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा सामना

IND vs ENG: सुपर-8 के अपने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से पटखनी देने के साथ ही भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. अब टी20 वर्ल्ड 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. यह मैच गुरुवार 27 जून को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से खेला जाएगा. 

Advertisement
595 दिनों पुराने जख्म पर मरहम लगाने उतरेगा भारत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा सामना
Pramit Singh|Updated: Jun 25, 2024, 09:11 AM IST

नई दिल्लीः IND vs ENG: सुपर-8 के अपने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से पटखनी देने के साथ ही भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. अब टी20 वर्ल्ड 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. यह मैच गुरुवार 27 जून को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से खेला जाएगा. 

मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले होगा टॉस 
वहीं, टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले 7:30 पर होगा. भारत जब दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा तो टीम के पास अपने 595 दिनों पुराने जख्म पर मरहम लगाने का मौका होगा. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले को बीते हुए 595 दिन हो गए हैं और भारत अभी तक उस मैच में इंग्लैंड से मिले जख्म को नहीं भर पाया है. 

बेहद शानदार रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था लेकिन सेमीफाइनल में टीम को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार मिली थी और इस हार के साथ भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया था. ऐसे में अब भारत के पास 595 दिनों बाद एक बार फिर से वही मौका आया कि वह इंग्लैंड को पटखनी देने के बाद उसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर करे और अपने 595 दिनों पुराने जख्म पर मरहम लगाए. 

6 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है टीम इंडिया
बात अगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक टीम इंडिया के सफर की करें तो अभी तक भारत के लिए सब कुछ अच्छा गुजरा है. टीम लीग मैच से लेकर सुपर-8 तक एक भी मैच नहीं हारी है. लीग मैच में कनाडा के खिलाफ भारत का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वहीं, सुपर-8 में अपने तीनों मैचों में जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-1 के प्वाइंट टेबल में 6 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है. 

ये भी पढ़ेंः रोहित की तूफानी पारी और अर्शदीप की गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को किया चारों खाने चित, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})