trendingNow1zeeHindustan1934821
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG Dream11 Prediction: भारत-इंग्लैंड मुकाबले में ये खिलाड़ी चमका सकते हैं आपकी किस्मत

IND vs ENG Dream11 Prediction Today Match: भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप में आज मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच दोपहर दो बजे से लखनऊ में होगा. लखनऊ की पिच को स्पिनरों के मुफीद माना जाता है. ऐसे में दोनों ही टीमें स्पिनरों को तरजीह दे सकती हैं.

Advertisement
IND vs ENG Dream11 Prediction: भारत-इंग्लैंड मुकाबले में ये खिलाड़ी चमका सकते हैं आपकी किस्मत

नई दिल्लीः IND vs ENG Dream11 Prediction Today Match: भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप में आज मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच दोपहर दो बजे से लखनऊ में होगा. लखनऊ की पिच को स्पिनरों के मुफीद माना जाता है. ऐसे में दोनों ही टीमें स्पिनरों को तरजीह दे सकती हैं.

विजय रथ को आगे बढ़ाने के लिए बेताब है भारत
सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी इंग्लैंड इस मैच में भारत को हराकर कम से कम इस विश्व कप से कुछ अच्छी यादें ले जाना चाहेगी. वहीं इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय रही भारतीय टीम अपने विजय रथ को आगे बढ़ाने के लिए बेताब होगी. भारतीय टीम इस विश्व कप में लगातार पांच मैच जीतकर खिताब की सबसे प्रबल दावेदार है.

फैंटेसी टीम बनाते समय ध्यान रखने वाली बातें
आज होने वाले मुकाबले में अगर आप भी अपनी फैंटेसी टीम बनाना चाहते हैं तो आप उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकते हैं. साथ ही उन खिलाड़ियों को टीम में रखना ज्यादा बेहतर है जो मैच खेल रहे हैं क्योंकि मैच नहीं खेलने वाले खिलाड़ी को टीम में रखने से फैंटेसी प्वाइंट नहीं मिलेंगे. 

इसी तरह कई लोग अलग-अलग खिलाड़ियों को लेकर एक से ज्यादा टीमें बनाते हैं. इसके पीछे उनकी सोच रहती है कि शायद कोई एक टीम अच्छी रैंकिंग हासिल कर सके.

इस तरह से बना सकते हैं फैंटेसी टीम
आपको अपनी फैंटेसी टीम में विकेटकीपर, बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर रखने होते हैं. दोनों ही टीमों के बेहतरीन खिलाड़ियों को चुनकर अपनी टीम तैयार की जा सकती है. ऐसे ही भारत-इंग्लैंड मैच के लिए फैंटेसी टीम का एक उदाहरण इस तरह हैः

विकेटकीपर
केएल राहुल, जोस बटलर

बल्लेबाज
रोहित शर्मा, विराट कोहली, जॉनी बेयरस्टो

ऑलराउंडर
रविंद्र जडेजा, मोईन अली, लियम लिविंगस्टन

गेंदबाज
कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आदिल राशिद

यह भी पढ़िएःODI में इंग्लैंड के खिलाफ बोलती है भारत की तूती, हेड टू हेड रिकॉर्ड जान रह जाएंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})