trendingNow1zeeHindustan1478254
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs BAN Test: टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 3 खिलाड़ी हुए बाहर, जानें किसे मिले मौका

IND vs BAN Test: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिये भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के दौरे पर पहुंची है जहां पर टेस्ट सीरीज से पहले 3 भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गये हैं.

Advertisement
IND vs BAN Test: टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 3 खिलाड़ी हुए बाहर, जानें किसे मिले मौका

IND vs BAN Test: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिये भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के दौरे पर पहुंची है, जहां पर उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. हालांकि इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है जो कि उसके दूसरी बार फाइनल तक पहुंचने में मौके को खत्म कर सकता है.

टेस्ट सीरीज से पहले ठीक होना नामुमकिन

भारतीय टीम के स्टार पेसर मोहम्मद शमी और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा गंभीर चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गये हैं. उल्लेखनीय है कि रवींद्र जडेजा की घुटने की चोट से जूझ रहे हैं तो वहीं पर मोहम्मद शमी के दौरे पर रवाना होने से पहले की शाम कंधे में चोट लग गई थी. रिपोर्ट के अनुसार अब चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में इन दो दिग्गजों की जगह मुकेश कुमार और सौरभ कुमार को जोड़ने का फैसला किया है जो कि इंडिया ए टीम के साथ पहले से ही बांग्लादेश दौरे पर हैं.

इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,' टेस्ट सीरीज में खेलने के लिये वो (शमी) समय पर वापसी नहीं कर सकेंगे. जड्डू की वापसी भी मुश्किल लग रही है. हम उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं. जो खिलाड़ी इंडिया ए की टीम के साथ टूर पर गये हैं उन्हें टेस्ट सीरीज के लिये टीम में मौका दिया जा सकता है. अभिमन्यु ने शानदार प्रदर्शन किया है और मुकेश, सौरभ भी अच्छा करने वालों की लिस्ट में शुमार हैं. हालांकि ये चयनकर्ताओं का फैसला रहने वाला है.'

रोहित की जगह अभिमन्यु को मिल सकती है जगह

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी चोटिल हो कर मुंबई वापस लौटे हैं और अभी भी उनके टेस्ट सीरीज में खेलने पर संशय बना हुआ है. ऐसे में उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन भी टीम में शामिल हो सकते हैं. मोहम्मद शमी इस वक्त एनसीए में रहकर रिहैब कर रहे हैं. वहीं टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट के चलते बाहर हैं तो वहीं पर मोहम्मद सिराज टीम की गेंदबाजी का नेतृत्व करते नजर आएंगे.

भारत टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रीकर भरत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

इसे भी पढ़ें- BAN vs IND: आखिरी वनडे में लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने टीम से जोड़ा नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})