trendingNow1zeeHindustan1561034
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs AUS: भारत की इस मजबूती से घबराए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, कहा- जीत गए तो एशेज से बड़ी सफलता

भारत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों का मानना है कि इस देश में श्रृंखला में जीत एशेज जीतने से बड़ी उपलब्धि है.

Advertisement
IND vs AUS: भारत की इस मजबूती से घबराए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, कहा- जीत गए तो एशेज से बड़ी सफलता

नई दिल्लीः भारत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों का मानना है कि इस देश में श्रृंखला में जीत एशेज जीतने से बड़ी उपलब्धि है. दोनों देशों के बीच चार मैचों की श्रृंखला का आगाज नौ फरवरी से नागपुर में होगा. ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ पर जारी वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भारत दौरे की चुनौतियों के बारे में बात की. 

भारत में जीत एशेज से बड़ी सफलता 
इस वीडियो में स्मिथ ने कहा, श्रृंखला की बात छोड़िये, भारत में टेस्ट जीतना भी चुनौतीपूर्ण है. हम अगर ऐसा करने में सफल रहे तो यह काफी बड़ी बात होगी. मुझे लगता है कि अगर आप भारत में टेस्ट श्रृंखला जीतते है तो यह एशेज जीत से बड़ी सफलता है. अनुभवी सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुक हैं. 

जानिए क्या बोले डेविड वार्नर
उन्होंने कहा, पिछली एशेज का हिस्सा बनना शानदार था लेकिन भारत जाना और भारत को भारत में हराना हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कठिन चुनौती है.  मैं दौरे के लिए उत्सुक हूं, यह हमेशा एक कठिन परीक्षा होती है. इस दौरे पर मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों के खिलाफ खुद को परखने के लिए तैयार हूं. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा, काफी समय हो गया जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत में टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की हो. विश्व क्रिकेट में यह हर किसी का लक्ष्य भारत में कोशिश करना और जीतना होता है.

ये भी पढ़ेंः WPL से पहले युवा महिला क्रिकेटर्स को झूलन गोस्वामी ने दी ये खास चेतावनी, कहा- इस चीज से रहना होगा दूर

बाकी खिलाड़ियों ने दिए ये बयान
उनके साथी तेज गेंदबाज और चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर मिचेल स्टार्क ने कहा, भारत में श्रृंखला जीतना किसी भी टीम के लिए सिर पर ताज के समान है.’’ स्टार्क और उनके कप्तान तेज पैट कमिंस भारत में और इस साल के अंत में इंग्लैंड में एशेज जीतने की कोशिश कर रहे है. 

स्टार्क ने कहा, अगर हम भारत दौरे और इंग्लैंड दौरे पर एशेज में जीत दर्ज करते हैं तो यह शानदार उपलब्धि होगी. कमिंस ने कहा, ‘‘ भारत में श्रृंखला जीतना इंग्लैंड में एशेज जीतने की तरह है. मैं हालांकि इसे एशेज से बड़ी उपलब्धि मानूंगा. अगर हम यहां जीतते हैं तो यह करियर की बड़ी उपलब्धि होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})