trendingNow1zeeHindustan1987235
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

सीरीज पर कब्जा करने के लक्ष्य से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

 IND vs AUS Expected playing-11: आज शुक्रवार 1 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा. भारत को सीरीज अपने नाम करने के लिए अब महज एक जीत की जरूरत है. शुरू के दो मैचों में भारत को शानदार जीत मिली, तो वहीं तीसरे मैच में भारत को हार मिली थी. ऐसे में भारत इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में हराना चाहेगी. लिहाजा सीरीज का चौथा मैच काफी रोमांचक होने वाला है.   

Advertisement
सीरीज पर कब्जा करने के लक्ष्य से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः IND vs AUS Expected playing-11: आज शुक्रवार 1 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा. भारत को सीरीज अपने नाम करने के लिए अब महज एक जीत की जरूरत है. शुरू के दो मैचों में भारत को शानदार जीत मिली, तो वहीं तीसरे मैच में भारत को हार मिली थी. ऐसे में भारत इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में हराना चाहेगी. लिहाजा सीरीज का चौथा मैच काफी रोमांचक होने वाला है. 

चौथे मैच में नहीं खेलेंगे ग्लेन मैक्सवेल
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल नहीं रहेंगे. ऐसे में भारतीय गेंदबाज मैक्सवेल की गैरमौजूदगी में डेथ ओवरों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. क्योंकि पिछले मैच में भारतीय गेंदबाज मैक्सवेल की ही विकेट चटकाने में असफल रहे थे, जिसका खामियाजा भारत को हार के रूप में चुकानी पड़ी थी. उस मैच के आखिरी दो ओवरों में भारतीय गेंदबाज 43 रन बचाने में असमर्थ रहे थे और भारत लगभग जीता हुआ मैच हार गया था. 

पूरी तैयारी के साथ उतरने वाली टीम इंडिया 
ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ उतरने वाली है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीरीज के चौथे मैच से पहले दीपक चाहर, मुकेश कुमार की टीम में वापसी हो गई है. वहीं, बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है. ऐसे में तिलक वर्मा को बाहर रहना पड़ सकता है.  चूंकि यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, कप्तान सूर्यकुमार यादव और फिनिशर रिंकू सिंह का चयन तो तय है. 

स्मिथ और जम्पा लौट चुके हैं स्वदेश
भारतीय टीम मैक्सवेल की कमी का फायदा उठाने की कोशिश करेगी. स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा भी स्वदेश लौट चुके हैं, चूंकि वे विश्व कप टीम में भी थे और भारत में प्रवास काफी लंबा हो गया था. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप से पहले कार्यभार प्रबंधन और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अपने कई शीर्ष खिलाड़ियों को इस श्रृंखला से फारिग कर दिया है. 

गेंदबाजों के सामने इनकी होगी चुनौती
ऐसे में अब भारतीय गेंदबाजों के सामने टिम डेविड, जोश फिलीप और बेन मैकडरमोट की चुनौती होगी जो पिछले पांच छह सप्ताह में सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इनके अलावा ट्रेविस हेड और अनुभवी कप्तान मैथ्यू वेड भी टीम में हैं. गुवाहाटी की तरह यहां भी ओस की भूमिका अहम होगी और टॉस जीतने वाला कप्तान लक्ष्य का पीछा करना चाहेगा. 

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार. 

ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग इलेवन: मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, जोश फिलीप, केन रिचर्डसन, बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, बेन मैकडरमोट. 

ये भी पढ़ेंः साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के तीन कप्तानों का ऐलान, रोहित शर्मा को मिली ये जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})