trendingNow1zeeHindustan1587846
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs AUS: जीत की भविष्यवाणी करने वाले चैपल ने लिया यू-टर्न, जानें किसे बताया हार का जिम्मेदार

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान इयान चैपल ने कहा कि वह भारत के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के संघर्ष को देखकर हैरान नहीं हैं. अब 2-0 से पीछे ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 मार्च से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में भिड़ेगा.

Advertisement
IND vs AUS: जीत की भविष्यवाणी करने वाले चैपल ने लिया यू-टर्न, जानें किसे बताया हार का जिम्मेदार

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर के मैदान पर खेला जाना है जिसमे भारतीय टीम की नजरें सीरीज का तीसरा मैच जीत कर कब्जा करने पर होगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत के साथ वापसी करने की ओर देख रही होगी. हालांकि ये आसान नहीं होने वाला है.

इयान चैपल ने की थी जीत की भविष्यवाणी

सीरीज का आगाज होने से पहले कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने भविष्यवाणी की थी कि पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम में वो दमखम है जो भारत को उसकी सरजमीं पर हराने का कारनामा करती नजर आएगी, हालांकि पहले दो मैचों में भारत ने जिस तरह से 3 दिन में मैच में खत्म कर दिया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये ये भविष्यवाणी करने वाले दिग्गजों में पूर्व कप्तान इयान चैपल का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अब अपनी बात से यू-टर्न ले लिया है और सीरीज के दौरान जिस तरह से कंगारू टीम ने संघर्ष किया है उससे वो बिल्कुल भी हैरान नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि मौजूदा टीम थिंक-टैंक ने दौरे पर कुछ खराब फैसले किए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने खुद को मुश्किल में है फंसाया

तीन दिनों के भीतर नागपुर में पहला टेस्ट एक पारी और 132 रन से हारने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मैच नई दिल्ली में छह विकेट से गंवा दिया, जिसका मतलब था कि टेस्ट श्रृंखला जीतने की उनकी संभावना समाप्त हो गई. अब भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखा है. 

चैपल ने एबीसी के हवाले से कहा, ‘उन्होंने खुद को जिस परेशानी में फंसाया है, वह आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि उन्होंने कुछ खराब चयन किए हैं.’

ढूंढना होगा भारत में खेल सकने वाला खिलाड़ी

चैपल ने आगे कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को नागपुर में पहले टेस्ट से बाहर क्यों किया गया. नागपुर में अपने चौंकाने वाले फैसले के बाद, हेड को नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट में मौका दिया गया, जिसमें उन्होंने 12 और 43 रन बनाए.

उन्होंने कहा, ‘आप किसी ऐसे खिलाड़ी को नहीं छोड़ते जो ऑस्ट्रेलिया में आपके शीर्ष स्कोररों में से एक रहे हैं. आपको ढूंढना होगा कि क्या वह भारत में खेल सकते हैं.’

इसे भी पढ़ें- महिला टी20 वर्ल्ड कपः दक्षिण अफ्रीका को हराकर छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})