trendingNow1zeeHindustan2049150
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs AFG: स्क्वाड से बाहर हुए अय्यर, ईशान, तो फूटा आकाश चोपड़ा का गुस्सा, BCCI के सामने रखे ये 3 कठिन सवाल

IND vs AFG T20 Series: BCCI की ओर से अफगानिस्तान के खिलाफ घोषित स्क्वाड में श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और केएल राहुल की अनदेखी की गई है. वहीं, शिवम दुबे की टीम में वापसी हुई है. BCCI का यह फैसला टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को रास नहीं आया है. उन्होंने BCCI के सेलेक्शन कमिटी के सामने तीन तीखे सवाल रखे हैं.

Advertisement
IND vs AFG: स्क्वाड से बाहर हुए अय्यर, ईशान, तो फूटा आकाश चोपड़ा का गुस्सा, BCCI के सामने रखे ये 3 कठिन सवाल

नई दिल्लीः IND vs AFG T20 Series: मंगलवार 11 जनवरी से मोहाली में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. इससे पहले रविवार 7 जनवरी की रात BCCI की ओर से अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के स्क्वाड की घोषणा की गई. इसमें टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी जगह मिली है. दोनों खिलाड़ी लंबे समय बाद टी20 क्रिकेट में शामिल हो रहे हैं. साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद दोनों ने टी20 क्रिकेट से दूरी बना ली थी. 

अय्यर, ईशान और राहुल को नहीं मिली जगह
BCCI की ओर से अफगानिस्तान के खिलाफ घोषित स्क्वाड में श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और केएल राहुल की अनदेखी की गई है. यानी इन्हें स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. वहीं, शिवम दुबे की टीम में वापसी हुई है. BCCI का यह फैसला टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को रास नहीं आया है. उन्होंने BCCI के सेलेक्शन कमिटी के सामने तीन तीखे सवाल रखे हैं. आकाश चोपड़ा के ये सवाल फैंस को भी काफी पसंद आ रहे हैं. वे भी अब सेलेक्शन कमिटी से इन्हीं तीन सवालों का जवाब मांग रहे हैं. 

आकाश चोपड़ा ने BCCI से पूछा ये 3 सवाल
दरअसल, BCCI की ओर से स्क्वाड के ऐलान के बाद आकाश चोपड़ा ने ट्वीट के जरिए अपना गुस्सा निकाला है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर को उप-कप्तान बनाया गया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें नहीं चुना गया. अब अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्हें स्क्वाड में जगह नहीं मिली है? शिवम दुबे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में स्क्वाड में जगह मिली, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड से बाहर दिखे और अफगानिस्तान के खिलाफ फिर उनकी वापसी हुई है? इस दौरान ईशान किशन कहां है? उनको लेकर कोई खबर!

1 जून से खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले
बता दें कि इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड का आयोजन होना है. टूर्नामेंट के मुकाबले 1 जून से शुरू होंगे. इसमें भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा. टी20 वर्ल्ड कप से पहले किसी भी देश के खिलाफ भारत का यह आखिरी टी20 मैच है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज काफी खास मानी जा रही है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की टी20 स्क्वाडः- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार. 

ये भी पढ़ेंः चुनाव जीतते ही बदला शाकिब अल हसन का तेवर, सेल्फी ले रहे फैंस को जड़ा थप्पड़, वीडियो हो रहा वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})