trendingNow1zeeHindustan1604858
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IMR vs ALN: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भारत को मिली हार, गौतम गंभीर की धुआंधार पारी गई बेकार

IMR vs ALN: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पहला मुकाबला एशिया लायंस और इंडिया महाराजा के बीच दोहा में खेला गया. इसमें इंडिया महाराजा की टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

Advertisement
IMR vs ALN: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भारत को मिली हार, गौतम गंभीर की धुआंधार पारी गई बेकार

नई दिल्लीः लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पहला मुकाबला एशिया लायंस और इंडिया महाराजा के बीच दोहा में खेला गया. इसमें इंडिया महाराजा की टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
मुकाबले में एशिया लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एशिया लायंस की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए, जिसे इंडिया महाराजा की टीम हासिल करने में नाकाम रही. 

मिस्बाह-उल-हक रहे सर्वाधिक स्कोरर
इस दौरान एशिया लायंस की ओर से मिस्बाह-उल-हक सर्वाधिक स्कोरर रहे. उन्होंने 50 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 73 रनों की शानदार पारी खेली. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज उपुल थरंगा ने 39 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए. वहीं, टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने 8 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए. 

परविंदर अवाना ने चटकाए दो विकेट
बात अगर इंडिया महाराजा की टीम के गेंदबाजों की करें तो परविंदर अवाना और स्टुअर्ट बिन्नी ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, इरफान पठान और अशोक डिंडा ने एक-एक विकेट चटकाया. 

गौतम गंभीर रहे सर्वाधिक स्कोरर
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना पाई. इस दौरान कप्तान गौतम गंभीर 39 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 54 रन बनाकर सर्वाधिक स्कोरर रहे. वहीं, मोहम्मद कैफ ने 20 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए. 

सोहेल तनवीर ने चटकाए तीन विकेट
मैच में एशिया लायंस की ओर से सोहेल तनवीर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. वहीं, बाकी के चार गेंदबाजों इसुरु उदाना, तिलकरत्ने दिलशान, थिसारा परेरा और अब्दुल रज्जाक ने एक-एक विकेट चटकाया. 

ये  भी पढ़ेंः IND vs AUS: सीरीज के अंतिम मैच में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, हासिल किया यह खास रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})