trendingNow1zeeHindustan1346497
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

अगर प्लेइंग 11 में साथ खेले ये दो खिलाड़ी, तो भारत जीत जाएगा टी20 का विश्वकप

T20 World Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 स्टेज से बाहर होने के बाद भारतीय टीम के टी20 विश्वकप जीत पाने के मौकों को लेकर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं. जहां कुछ लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा से कप्तानी में गलती हुई है तो वहीं पर कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि चयनकर्ताओं की ओर से बड़ी गलती हुई है जिसके चलते टीम मैनेजमेंट को यह नुकसान उठाना पड़ा.

Advertisement
अगर प्लेइंग 11 में साथ खेले ये दो खिलाड़ी, तो भारत जीत जाएगा टी20 का विश्वकप

T20 World Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 स्टेज से बाहर होने के बाद भारतीय टीम के टी20 विश्वकप जीत पाने के मौकों को लेकर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं. जहां कुछ लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा से कप्तानी में गलती हुई है तो वहीं पर कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि चयनकर्ताओं की ओर से बड़ी गलती हुई है जिसके चलते टीम मैनेजमेंट को यह नुकसान उठाना पड़ा. इस बीच भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है जिन्हें प्लेइंग 11 में साथ मौका देने पर भारतीय टीम को आगामी टी20 विश्वकप में जीत मिल सकती है.

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अगले महीने से खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय चयनसमिति 16 सितंबर को अपनी टीम का ऐलान करेगी, जिससे पहले हर कोई अपनी राय में बेस्ट प्लेइंग का ऐलान करता नजर आ रहा है. इसी फेहरिस्त में अब चेतेश्वर पुजारा का नाम भी शामिल हो गया है जिन्होंने टीम मैनेजमेंट को जीत के लिये सलाह दी है और 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में एक साथ मौका देने की मांग की है.

जीत के लिये प्लेइंग 11 में साथ खेलने का देना होगा मौका

चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारतीय टीम के दो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में एक साथ मौका देना चाहिये. एशिया कप में दोनों खिलाड़ियों को सिर्फ दो ही मैचों में एक साथ खेलने का मौका मिला था जबकि बल्लेबाजी में दोनों को ज्यादा मौका नहीं मिल पाया.

इंडिया टुडे के साथ बात करते हुए पुजारा ने कहा, 'मुझे लगता है कि टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम को प्लेइंग 11 में 5, 6 और 7 नंबर के लिए मजबूत बैटर्स की दरकार है. मैं नंबर 5 के लिए ऋषभ पंत, नंबर 6 के लिए हार्दिक पांड्या और नंबर 7 के लिए दिनेश कार्तिक को टीम में रखना चाहूंगा. मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को ही प्लेइंग

कार्तिक को बल्लेबाजी क्रम में मिले प्रमोशन

इलेवन में रखना चाहिए. अगर दीपक हुड्डा को गेंदबाजी के लिहाज से जगह मिलती है तो कार्तिक को नंबर 5 पर बैटिंग का मौका दिया जाना चाहिए.'

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने एशिया कप के दौरान साफ कर दिया था कि टी20 विश्वकप के लिये 95 प्रतिशत तक टीम तय कर ली गई है. ऐसे में टॉप बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो केएल राहुल और रोहित शर्मा बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, तो वहीं पर फॉर्म से लौटने वाले विराट कोहली ने भी तीसरे नंबर की जगह तय कर ली है. सूर्यकुमार यादव ने भी नंबर-4 के लिये टीम में जगह पक्की कर ली है.

इसे भी पढ़ें- पंत के बाद नसीम शाह ने रौतेला के साथ रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी, फिर से ट्रोल हो गईं उर्वशी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})