Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

PAK vs CAN मुकाबले में बारिश बनी विलेन तो पाकिस्तान का क्या होगा? क्या T20 WC से कट जाएगा टिकट

PAK vs CAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज मंगलवार 11 जून पाकिस्तान बनाम कनाडा मुकाबला बेहद खास होने वाला है. पाकिस्तान को अभी भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है. टीम अपने दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अब अगर पाकिस्तान आज का मैच हार जाता है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. 

Advertisement
PAK vs CAN मुकाबले में बारिश बनी विलेन तो पाकिस्तान का क्या होगा? क्या T20 WC से कट जाएगा टिकट
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 11, 2024, 01:46 PM IST

नई दिल्लीः PAK vs CAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज मंगलवार 11 जून पाकिस्तान बनाम कनाडा मुकाबला बेहद खास होने वाला है. पाकिस्तान को अभी भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है. टीम अपने दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अब अगर पाकिस्तान आज का मैच हार जाता है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. 

बारिश बनी विलेन तो पाकिस्तान का क्या होगा
लेकिन ठीक इसके विपरीत अगर आज का पाकिस्तान कनाडा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है, तो फिर क्या होगा. आइए जानते हैं. बता दें कि प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान के खाते में एक भी प्वाइंट्स नहीं है. ऐसे में अगर आज का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है, तो दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक दे दिया जाएगा. ऐसी स्थिति पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. 

पाकिस्तान के खाते में आएंगे 3 प्वाइंट्स 
क्योंकि एक अंक मिलने के बाद यदि पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीतता भी है, तो टीम के खाते में अधिकतम 3 प्वाइंट्स ही आएंगे, जो अमेरिका की टीम से कम होगा. मौजूदा समय में अमेरिका के पास 4 प्वाइंट्स हैं. कुल मिलाकर बात साफ है कि अगर आज का मैच बारिश की वजह से रद्द होता है, तो पाकिस्तान सुपर-8 में जगह नहीं पाएगा और लीग मैच से ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा. 

दोनों मुकाबलों को अच्छे रन रेट से जीतना होगा
बता दें कि अभी भी से पाकिस्तान को सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैचों को अच्छे रन रेट से जीतना होगा. इसके बाद भी बाबर सेना को दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. मौजूदा समय में पाकिस्तान बिना किसी जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है. टीम का नेट रन रेट -0.150 का है. 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज पर फूटा हरभजन सिंह का गुस्सा, सिख धर्म का मजाक बनाने पर लगा दी क्लास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})