trendingNow1zeeHindustan1594461
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI World Cup को लेकर धमकी देने वाले पाक ने बदला सुर, पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

ICC ODI World Cup 2023: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाएगा. इसकी मेजबानी का जिम्मा इंडिया को सौंपा गया है. ऐसे में ये चौथी बार होगा कि भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी टीम को एक सुझाव दिया है.   

Advertisement
ODI World Cup को लेकर धमकी देने वाले पाक ने बदला सुर, पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः ICC ODI World Cup 2023: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाएगा. इसकी मेजबानी का जिम्मा इंडिया को सौंपा गया है. ऐसे में ये चौथी बार होगा कि भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी टीम को एक सुझाव दिया है. 

'भारतीय पिचों पर रहेगा स्पिनर्स का बोलबाला'
उनका कहना है कि भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड में पाकिस्तान को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए 4-5 बेहतरीन स्पिनर्स को तैयार करना होगा. क्योंकि भारतीय पिचों पर स्पिनर्स का ही बोलबाला रहने वाला है. 

'अच्छे खिलाड़ियों के लिए लगना चाहिए अलग कैंप'
शाहिद अफरीदी ने कहा, 'पीएसएल में जो खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले 2-3 साल में जिन खिलाड़ियों ने बेहतर किया है, उनको मिलाकर एक अलग कैंप लगाना चाहिए और वहां पर प्लेयर्स को तैयार करना चाहिए.' 

'भारत दौरे से पहले पाकिस्तान के पास होने चाहिए 4-5 स्पिनर्स'
उन्होंने आगे कहा, 'वनडे वर्ल्ड कप में भारत जाने से पहले टीम के पास 4-5  स्पिनर्स जरूर होने चाहिए. क्योंकि भारत में स्पिनर्स का रोल काफी अहम रहने वाला है. बाकी हमारी बैटिंग लाइन अप वही है, एकाध चेंज सिर्फ हो सकता है, लेकिन स्पिनर्स का रोल काफी अहम होने वाला है.' 

'टीम को मजबूत करना है जरूरी'
शाहिद अफरीदी ने आगे कहा, 'आप अपनी बेंच को जितना मजबूत करेंगे उतना ही आपके लिए फायदा होने वाला है. यह समय इस तरह के काम को करने के लिए काफी अच्छा है. अगर टीम मजबूत होगी तो हम अपने दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट दे सकते हैं. हमें अपनी टीम को इस तरीके से बनाने की जरूरत है कि बेंच पर बैठा हर एक खिलाड़ी भी मैच जिताए.'

वर्ल्ड कप में 10 टीमें लेंगी भाग
बता दें कि भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले इस वनडे वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी. इन 10 टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जाएंगे. वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 नवंबर को खेला जाएगा. बीते कुछ दिनों पहले पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के बायकॉट की धमकी दी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उन्होंने अपना फैसला बदलने का निश्चय कर लिया है. 

जय शाह के बयान के बाद उठी थी बायकॉट की आवाज
दरअसल, पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप के बायकॉट की आवाज तब उठाई थी, जब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे को मना कर दिया था. तब जय शाह ने कहा था कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा तो टीम इंडिया किसी भी कीमत पर टूर्नामेंट का हिस्सा बनने पाकिस्तान नहीं जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः IND VS AUS: तीसरे मैच में एकाएक स्टेडियम छोड़ क्यों रफूचक्कर हो गए दर्शक, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})