trendingNow1zeeHindustan1431306
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

आईसीसी ने इन तीन खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेम में किया शामिल, यहां देखें लिस्ट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर, वेस्टइंडीज के शीर्ष बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और इंग्लैंड की महिला विश्व कप विजेता कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है.

Advertisement
आईसीसी ने इन तीन खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेम में किया शामिल, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर, वेस्टइंडीज के शीर्ष बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और इंग्लैंड की महिला विश्व कप विजेता कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है.

मतदान प्रकिया के बाद हॉल ऑफ फेम में किया गया शामिल

बता दें कि इन तीनों को एक मतदान प्रक्रिया के बाद हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है. मतदान की पूरी प्रक्रिया में हॉल ऑफ फेम में शामिल मौजूदा खिलाड़ी, मीडिया प्रतिनिधि तथा क्रिकेटरों के संघ FICA (Federation of International Cricketers’ Associations) और आईसीसी के सीनियर कार्यकारी भाग लेते हैं.

लेग स्पिन के जादूगर कहे जाते थे अब्दुल कादिर

अब्दुल कादिर को लेग स्पिन का जादूगर कहा जाता था. उनका तीन साल पहले निधन हो गया. उन्होंने अपने करियर में 67 टेस्ट और 104 वनडे में क्रमश: 236 और 132 विकेट लिए थे. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में आठवें नंबर पर काबिज शिवनारायण चंद्रपाल के नाम पर लगातार सात टेस्ट पारियों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. वेस्टइंडीज की तरफ से शिवनारायण चंद्रपाल ने 164 टेस्ट तो 268 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं..

इस मौके पर शिवनारायण चंद्रपाल ने कहा, ‘मैं इस पल का अपने परिवार, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण वेस्टइंडीज और दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ आनंद लेना चाहता हूं.’

साल 2016 में चार्लोट एडवर्ड्स ने ले लिया था सन्यास

चार्लोट एडवर्ड्स ने दो दशक तक चले अपने करियर में 2009 में महिला वनडे विश्वकप और उसी वर्ष टी20 विश्वकप का खिताब जीता था. उन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में हर पल का आनंद लिया और आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल होने से मैं बहुत खुश हूं.’

इन तीनों खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में होने वाले टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच से पहले आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: पाकिस्तान का यह खिलाड़ी बनाएगा टीम को वर्ल्ड चैंपियन, रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})