trendingNow1zeeHindustan1543113
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ICC ने जारी की 2022 की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर, इन 3 भारतीय प्लेयर्स को मिला मौका

ICC Awards 2022: आईसीसी की ओर से हर साल खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिये अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है जिसके तहत आईसीसी पुरुष और महिला क्रिकेटर्स की अलग-अलग टीम का ऐलान भी करती है.

Advertisement
ICC ने जारी की 2022 की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर, इन 3 भारतीय प्लेयर्स को मिला मौका

ICC Awards 2022: आईसीसी की ओर से हर साल खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिये अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है जिसके तहत आईसीसी पुरुष और महिला क्रिकेटर्स की अलग-अलग टीम का ऐलान भी करती है. आईसीसी ने पुरुषों की वनडे,टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था जिसके बाद अब उसने साल की महिला वनडे टीम की लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में भारतीय महिला टीम की 3 खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिला है टीम में मौका

आईसीसी की ओर से जारी की गई इस टीम में भारत की सलामी बैटर स्मृति मंधाना, कप्तान हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को शामिल किया गया है. आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर में जगह बनाने वाली स्मृति मंधाना ने साल 2022 में एक शतक और 6 अर्धशतकीय पारियां खेली और पिछले साल न्यूजीलैंड की सरजमीं पर आयोजित किये वनडे विश्वकप में शतक भी जड़ा था.

स्मृति मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गये इस मैच में 123 रन की पारी खेली थी तो वहीं पर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होव में 91 रन बनाये और फिर 40 तथा 50 रन की पारियां खेली थी. वहीं पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली. 

सिर्फ इन 5 देश के खिलाड़ियों से बनी है पूरी टीम

तेज गेंदबाज रेणुका ने 2022 में सात मैचों में 18 विकेट लिये . उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में 28 रन पर चार विकेट चटकाये . दक्षिण अफ्रीका की तीन क्रिकेटरों को भी आईसीसी वनडे टीम में जगह मिली है . इनमें बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट , तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका और शबनम इस्माइल शामिल हैं . 

आईसीसी वर्ष की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर : एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया), स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, रेणुका सिंह (भारत), लौरा वोल्वार्ट, अयाबोंगा खाका, शबनम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका), नेट स्किवेर , सोफी एक्सेलेटोन (इंग्लैंड), अमेलिया केर (न्यूजीलैंड). 

इसे भी पढ़ें- Ranji Trophy: मैदान पर वापस लौट रविंद्र जडेजा ने साबित की अपनी फिटनेस, तमिलनाडु ने बनाये 183 रन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})