trendingNow1zeeHindustan2103832
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Rohit Sharma: टीम के खिलाड़ियों को कैसे मैनेज करते हैं रोहित शर्मा? खुद किया खुलासा

Rohit Sharma: गुरुवार 15 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत हो रही है. मुकाबले का आगाज भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट से राजकोट में होगा. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है. रोहित शर्मा का यह बयान इस बात को लेकर है कि वे टीम के खिलाड़ियों को किस तरह से मैनेज करने का काम करते हैं.

Advertisement
Rohit Sharma: टीम के खिलाड़ियों को कैसे मैनेज करते हैं रोहित शर्मा? खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः Rohit Sharma: गुरुवार 15 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत हो रही है. मुकाबले का आगाज भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट से राजकोट में होगा. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है. रोहित शर्मा का यह बयान इस बात को लेकर है कि वे टीम के खिलाड़ियों को किस तरह से मैनेज करने का काम करते हैं. 

'टीम के हर खिलाड़ी को देते हैं समान वैल्यू'
रोहित शर्मा की मानें, तो वे टीम के हर एक खिलाड़ी की काफी वैल्यू करते हैं और सभी को समान रूप से तवज्जो देते हैं. इसी वजह से टीम की हर एक खिलाड़ी स्पेशल महसूस करता है. रोहित शर्मा ने कहा, ‘एक कप्तान के तौर पर आपकी यह जवाबदेही बनती है कि आप टीम के हर एक खिलाड़ी के भीतर कॉन्फिडेंस पैदा करें कि वे आपके लिए स्पेशल हैं. उन्हें इस बात का एहसास दिलाएं कि वे टीम के लिए कितना जरूरी है, भले ही उनका रोल टीम में कुछ हो या न हो.’ 

'टीम की सफलता में होता है सबका योगदान'
रोहित शर्मा ने आगे कहा, ‘टीम की सफलता में हर एक खिलाड़ी का योगदान बेहद जरूरी होता है. वो चाहे छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए या सातवें नंबर पर. मुश्किल हालातों में खिलाड़ियों का एक दूसरे के ऊपर विश्वास और कॉन्फिडेंस होना बहुत जरूरी होता है. इसलिए मैं टीम के हर एक खिलाड़ी से अलग-अलग बात करता हूं और उनकी बातों को समझने की कोशिश करता हूं कि वे आगे क्या करना चाहते हैं.’ 

MI को 5 बार चैंपियन बना चुके हैं रोहित शर्मा
बता दें कि रोहित शर्मा की गिनती एक अच्छे कप्तान के रूप में की जाती है. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल में चैंपियन बना चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम इंडिया दो बार एशिया कप की ट्रॉफी भी उठा चुकी है. इसके अलावा हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था. 

ये भी पढ़ेंः जानें कौन हैं सौम्य पांडे, जिनको कहा जा रहा अगला रवींद्र जडेजा! अंडर 19 में मचाया धमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})