trendingNow1zeeHindustan1536261
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Hockey World Cup: वेल्स को हराने के बाद भी खुश नहीं हैं भारतीय कप्तान, उन्हें सता रही बड़ी चिंता

Hockey World Cup: भारतीय टीम ने गुरुवार को भुवनेश्वर में पूल के अपने अंतिम मैच में वेल्स को 4-2 से हराया, लेकिन भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह जीत के बाद भी खुश नहीं दिखे. उन्होंने साफगोई से भारतीय टीम की कमियों और आगे के मैचों को लेकर अपनी बात रखी.   

Advertisement
Hockey World Cup: वेल्स को हराने के बाद भी खुश नहीं हैं भारतीय कप्तान, उन्हें सता रही बड़ी चिंता

नई दिल्लीः Hockey World Cup: भारतीय टीम ने गुरुवार को भुवनेश्वर में पूल के अपने अंतिम मैच में वेल्स को 4-2 से हराया, लेकिन भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह जीत के बाद भी खुश नहीं दिखे. उन्होंने साफगोई से भारतीय टीम की कमियों और आगे के मैचों को लेकर अपनी बात रखी. 

क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई नहीं कर सका भारत
दरअसल, भारतीय टीम एफआईएच हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई नहीं कर सकी. भारत अंतिम आठ के लिए अब भी क्वालीफाई कर सकता है, लेकिन उसे रविवार को अपने ‘क्रॉस-ओवर’ मैच में न्यूजीलैंड को हराना होगा. वेल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरमनप्रीत सिंह ने कहा, 'हम इस जीत से संतुष्ट नहीं हैं. यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था और हम इससे बेहतर कर सकते थे. हमने मौके बनाए, लेकिन हम ज्यादा गोल नहीं दाग सके. हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.'

वेल्स ने दो मिनट में दो गोल दागकर भारत को चौंकाया
मैच की बात करें तो भारत ने शमशेर सिंह (21वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (32वें मिनट) की बदौलत 2-0 से बढ़त बना ली थी, लेकिन वेल्स ने दो मिनट के अंदर दो गोल दागकर घरेलू टीम को चौंका दिया. वेल्स के दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुए, जिसमें गैरेथ फर्लोंग (42वें मिनट) और जैकब ड्रेपर (44वें मिनट) ने गोल कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर पहुंचाया. 

आकाशदीप ने दागे दो गोल, कप्तान ने भी एक गोल किया
आकाशदीप ने 45वें मिनट में शानदार मैदानी गोल कर भारत को बचाया और फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. भारत को क्वार्टरफाइनल के लिये सीधे क्वालीफाई करने के लिये आठ गोल से जीत दर्ज करने की जरूरत थी, लेकिन टीम उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी और पूल डी में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर रही. 

भारत और इंग्लैंड दोनों के दो जीत और एक ड्रा से तीन तीन मैचों में सात सात अंक रहे, लेकिन यूरोपीय टीम बेहतर गोल अंतर की बदौलत पूल डी में शीर्ष पर रही. 

भारत रविवार को अपने ‘क्रॉस-ओवर’ (एक ग्रुप की दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम दूसरे ग्रुप की तीसरे नंबर की टीम से भिड़ती है) मैच पूल सी में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम (न्यूजीलैंड) से भिड़ेगा. 

कप्तान को सता रही किस बात की चिंता
दरअसल, पांचवीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम ने 14वीं रैंकिंग वाली टीम वेल्स के खिलाफ गोल के मौके तो बनाए, लेकिन स्ट्राइकर इन्हें गोल में तब्दील नहीं कर पाए. मैच में भारत को कम से कम छह बार गोल करने के मौके मिले. वेल्स की रक्षात्मक पंक्ति ने भारत के लगातार हमलों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया. गोल नहीं दाग पाने के बारे में कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बात की. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Hashim Amla Retirement: हाशिम अमला का क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास, टेस्ट में जड़ चुके हैं तिहरा शतक

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})