trendingNow1zeeHindustan1326031
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

'रिषभ पंत में नहीं है टी20 क्रिकेट की कुशलता, दिनेश कार्तिक को मौका देना सही'

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला क्योंकि भारत ने दिनेश कार्तिक की फिनिशिंग क्षमताओं पर भरोसा किया था. 

Advertisement
'रिषभ पंत में नहीं है टी20 क्रिकेट की कुशलता, दिनेश कार्तिक को मौका देना सही'

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का अपना पहला मैच टीम इंडिया जीत चुकी है. इस मैच में रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को टीम मैनेजमेंट ने मौका दिया. 

कई क्रिकेट फैंस शुरुआत में इस फैसले से नाराज दिखे. लेकिन टीम के मैच जीतने के बाद इस विषय पर सवाल थम गए. अब पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने रिषभ पंत को बाहर किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. 

टी20 के कुशल खिलाड़ी नहीं हैं पंत- हरभजन

हरभजन सिंह ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि रिषभ पन्त ने टेस्ट और वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह बहुत अच्छा रहे हैं लेकिन इस सबसे छोटे प्रारूप में वह एक कुशल खिलाड़ी नहीं रहे हैं. हालांकि दिनेश कार्तिक को देखें तो उनका ग्राफ ऊपर की ओर ही जा रहा है. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. यह सही फैसला है. इस प्रारूप में उनको बेंच पर रखने का कोई फायदा नहीं है. यह दिनेश कार्तिक के खेलने का समय है और उनको खेलना चाहिए.

दिनेश कार्तिक को ज्यादा बैटिंग करने का मौका नहीं मिला. उन्होंने केवल एक गेंद का सामना किया और सिंगल लेकर दूसरे छोर पर चले गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने मैच जिता दिया. 

जडेजा ने पूरी की रिषभ पंत की कमी

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, क्योंकि भारत ने दिनेश कार्तिक की फिनिशिंग क्षमताओं पर भरोसा किया था, इसका मतलब था कि शीर्ष छह बल्लेबाज सभी दाएं हाथ के थे. आठवें ओवर के अंत में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद, जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था और उन्होंने अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाए.

उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ 36 और हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी क्रमश: चौथे और पांचवें विकेट के लिए की. जडेजा की क्रीज पर मौजूदगी से पाकिस्तान अपने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के ओवरों का कोटा पूरा नहीं कर सका, जिन्होंने अंतिम ओवर फेंका और जडेजा को भी आउट किया लेकिन तब तक, भारत 148 रनों का पीछा करने के करीब था और उन्होंने दो गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें- अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए PCB ने उठाया बड़ा कदम, इस देश में होगा इलाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})