trendingNow1zeeHindustan1711354
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2023: MI vs GT में कौन बनेगा विजेता, इस दिग्गज ने कर दिया खुलासा

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में बहुप्रतीक्षित क्वालीफायर 2 के लिए मंच तैयार है, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने बुधवार को चेन्नई में एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स पर 81 रन की बड़ी जीत के साथ सीट बुक की.पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर-2 में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी.

Advertisement
IPL 2023: MI vs GT में कौन बनेगा विजेता, इस दिग्गज ने कर दिया खुलासा

नई दिल्लीः  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में बहुप्रतीक्षित क्वालीफायर 2 के लिए मंच तैयार है, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने बुधवार को चेन्नई में एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स पर 81 रन की बड़ी जीत के साथ सीट बुक की.पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर-2 में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी. मैच के विजेता का रविवार को चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल मुकाबला होगा.

जानिए क्या बोले फिंच
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली टीम अपने लाइन-अप में कई मैच विजेता खिलाड़ियों के कारण संतुलित है. फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा , "जीटी एक मजबूत टीम है जिसे हराना काफी मुश्किल है क्योंकि उनके पास राशिद खान के रूप में एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है. हार्दिक पांड्या के रूप में उनके पास एक अच्छा कप्तान है, जिन्होंने काफी परिपक्वता दिखाई है. तीसरा, उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण भी संतुलित है."

चेन्नई से मिली थी हार
हालांकि गुजरात क्वालीफायर 1 में चेन्नई से हार गया था, लेकिन वे अपने घरेलू मैदान में आराम से दूसरा क्वालीफायर खेलने के लिए पहुंचेंगे. भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की उपस्थिति, जो प्रतियोगिता में अग्रणी विकेट लेने वाले भी है, विरोधियों के लिए चीजों को कठिन बना देती है.

शमी की जमकर हुई तारीफ
"मोहम्मद शमी एक ऐसा गेंदबाज है जिसे हर टीम देखती है. वह नई गेंद का एक अच्छा गेंदबाज है. वह डेथ ओवरों में तेज यॉर्कर फेंकता है. उसके पास एक शानदार सीम स्थिति है और स्विंग होने पर वह एक अजेय गेंदबाज बन जाता है."हरभजन ने आईपीएल 2023 में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने के लिए लेग स्पिन ऑलराउंडर राशिद खान की तारीफ की.

राशिद बड़ी मजबूती
"राशिद खान एक अलग लीग का खिलाड़ी है. वह ढेर में विकेट ले रहा है, वह रन बना रहा है, वह एक तेज फील्डर है, और जब भी कप्तान हार्दिक उपलब्ध नहीं होता है तो वह जीटी का नेतृत्व करता है. उसने सब कुछ किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. जीटी असाधारण रूप से भाग्यशाली है उनके रैंक में राशिद जैसा खिलाड़ी है."
मुंबई के बारे में बात करते हुए, हरभजन ने दावा किया कि रोहित शर्मा जैसे बहुत ही मिलनसार कप्तान ने फ्रेंचाइजी के अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए जीवन आसान बना दिया है.

"रोहित शर्मा एक बहुत ही शांत कप्तान हैं. वह युवाओं के लिए भी बहुत ही स्वीकार्य कप्तान हैं. वह कभी अहंकार नहीं करते हैं और युवा किसी भी समय उनके पास पहुंच सकते हैं.""वह अनकैप्ड खिलाड़ियों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं. वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने सफलता को अपने सिर पर नहीं लिया है, वह बहुत विनम्र हैं और वरिष्ठ खिलाड़ियों के प्रति बहुत सम्मान दिखाते हैं. यह विनम्रता रोहित को एक महान खिलाड़ी बनाती है."

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})