trendingNow1zeeHindustan1464370
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Fifa World Cup 2022: वेल्स को रौंद नॉकआउट में पहुंचा इंग्लैंड, आखिरी मैच से भी बाहर हुए ब्राजील के नेमार

Fifa World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में इंग्लैंड की टीम ने भी नॉकआउट स्टेज में जगह बना ली है और वेल्स के खिलाफ खेले गये अपने आखिरी लीग मैच में 3-0 से रौंद कर प्री क्वार्टरफाइनल्स में पहुंच गई है तो वहीं पर ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार आखिरी ग्रुप मैच में भी चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे. 

Advertisement
Fifa World Cup 2022: वेल्स को रौंद नॉकआउट में पहुंचा इंग्लैंड, आखिरी मैच से भी बाहर हुए ब्राजील के नेमार

Fifa World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में इंग्लैंड की टीम ने भी नॉकआउट स्टेज में जगह बना ली है और वेल्स के खिलाफ खेले गये अपने आखिरी लीग मैच में 3-0 से रौंद कर प्री क्वार्टरफाइनल्स में पहुंच गई है. इंग्लैंड के लिये मार्क रशफोर्ड ने 2 और फिल फोडेन ने एक गोल दागा जिसकी मदद से इंग्लैंड ने वेल्स पर 3-0 की जीत दर्ज कर फीफा विश्व कप के राउंड 16 में प्रवेश कर लिया है. 

वेल्स को रौंद नॉकआउट में पहुंचा इंग्लैंड

इंग्लैंड के कोच गेरेथ साउथगेट ने ग्रुप बी में टीम के अंतिम मैच में दोनों खिलाड़ियों को शुरूआती लाइनअप मे रखने का फैसला किया. इन दोनों ने भी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए मिलकर तीन गोल दागे. इंग्लैंड की टीम अब राउंड 16 में सेनेगल से भिड़ेगी. वेल्स की टीम ग्रुप में अंतिम स्थान पर रहकर विश्व कप से बाहर हो गयी. अमेरिका से ड्रॉ के बाद टीम में बदलाव करने की बातें हो रही थीं इसलिये कोच ने नये लुक वाले आक्रमण में रशफोर्ड और फोडेन को शामिल किया और यह रणनीति टीम के लिये कारगर साबित हुई. 

रशफोर्ड ने 50वें और 68वें मिनट में जबकि फोडेन ने 51वें मिनट में गोल किया. वेल्स के कप्तान गेरेथ बेल को चोट के कारण हाफटाइम में मैच से बाहर होना पड़ा. वहीं ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार टखने की चोट के कारण विश्वकप में अपनी टीम के आखिरी लीग मैच में नहीं खेल पाएंगे. 

आखिरी मैच से भी बाहर हुए ब्राजील के नेमार

ब्राजील की टीम के डॉक्टर ने यह जानकारी दी. ब्राज़ील की टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लैसमर ने कहा कि नेमार शुक्रवार को कैमरून के खिलाफ होने वाले ग्रुप जी के आखिरी मैच में नहीं खेल पाएंगे. नेमार सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच में भी नहीं खेल पाए थे. ब्राजील ने यह मैच 1-0 से जीतकर अंतिम 16 में जगह बनाई. ब्राजील को ग्रुप में शीर्ष पर रहने के लिए कैमरून के खिलाफ केवल ड्रॉ की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: पुलिसिच के गोल ने तोड़ा ईरान का सपना, नॉकआउट में पहुंचा अमेरिका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})