trendingNow1zeeHindustan1326827
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

'आत्म-विश्वास से भरपूर नहीं थे विराट कोहली', पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की भारतीय बैटर की आलोचना

Virat Kohli, Asia Cup 2022: एशिया कप में रविवार (28 अगस्त) को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिला, जिसमें भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिये यह मैच खास रहा क्योंकि यह उनके करियर का 100वां टी20 मैच बना.

Advertisement
'आत्म-विश्वास से भरपूर नहीं थे विराट कोहली', पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की भारतीय बैटर की आलोचना

Virat Kohli, Asia Cup 2022: एशिया कप में रविवार (28 अगस्त) को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिला, जिसमें भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिये यह मैच खास रहा क्योंकि यह उनके करियर का 100वां टी20 मैच बना. विराट कोहली ने इस मैच में शानदार 35 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: इतिहास रचने की दहलीज पर हैं रोहित शर्मा, इस खास मामले में हासिल करेंगे दूसरा स्थान

विराट की पारी से खुश नहीं दिखे इंजमाम उल हक

हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक इस भारतीय खिलाड़ी से प्रभावित नजर नहीं आये और उनकी बैटिंग स्टाइल की आलोचना की. लगभग एक महीने से ज्यादा समय से ब्रेक पर चल रहे विराट कोहली इस मैच में थोड़ा संघर्ष करते नजर आये लेकिन जब उनकी नजरें जम गई तो कई अच्छे शॉट्स भी लगाते नजर आये.

इंजमाम उल हक ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की आलोचना करते हुए कहा कि कोहली ने 34 गेंदों का सामना कर लिया था लेकिन इसके बावजूद उनकी बल्लेबाजी में आत्म-विश्वास नजर नहीं आ रहा था. विराट कोहली ने छोटी मगर अच्छी पारी खेली लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील कर पाने में नाकाम रहे और मोहम्मद नवाज के खिलाफ एक खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे.

इसे भी पढ़ें- 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका हार्दिक की वापसी से कट गया है पत्ता, T20 विश्वकप की रेस से पूरी तरह हुए बाहर

दबाव में खेल रहे थे विराट कोहली

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम ने कहा, 'कोहली पर दबाव एकदम साफ नजर आ रहा था, आमतौर पर जब कोई खिलाड़ी क्रीज पर टिक जाता है तो उसे आउट करना मुश्किल होता है लेकिन कोहली के खिलाफ ऐसा नहीं हुआ. मैं यह देखकर हैरान था कि वो सेट होने के बाद भी कॉन्फिडेंट नजर नहीं आ रहे थे.'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने इस दौरान भारतीय टीम मैनेजमेंट के उस फैसले पर भी सवाल उठाया जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत को बाहर बिठाकर दिनेश कार्तिक को प्लेइंग 11 में शामिल किया था. इंजमाम ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर भी बात करते हुए कहा कि उनकी टीम को नंबर 4 और 5 पर प्रमुख बल्लेबाज की दरकार है.

इसे भी पढ़ें- 3 खिलाड़ी जिन्होंने एशिया कप में बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, नहीं सुधारा तो मिलेगी हार

पंत को बाहर बिठा भारत ने किया हैरान

उन्होंने कहा, 'भारत का मिडिल ऑर्डर और लोअर मिडिल ऑर्डर बहुत मजबूत है. यही बात उन्हें इस एशिया कप की अन्य टीमों से अलग करती है. मुझे हैरानी है कि भारत ने ऋषभ पंत को इस मैच से बाहर रखा जबकि पंत, पांड्या और जडेजा की जोड़ी बेहद खतरनाक है. इस पिच पर एक ओवर में 11 रन का पीछा करना मुश्किल था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला.' 

इसे भी पढ़ें- रोहित-कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ की एक जैसी गलती, भड़के सुनील गावस्कर ने जमकर लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})