trendingNow1zeeHindustan1208436
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

रहाणे- इशांत को टीम से बाहर करने पर खुश हुआ ये खिलाड़ी, कहा- अब कभी न दिया जाए मौका

टीम इंडिया इस समय सबसे अहम दौर से गुजर रही है. कोच राहुल द्रविड़ भविष्य की ऐसी टीम तैयार करने में लगे हैं जो कई सालों तक विराट कोहली, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी में भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सके.

Advertisement
रहाणे- इशांत को टीम से बाहर करने पर खुश हुआ ये खिलाड़ी, कहा- अब कभी न दिया जाए मौका

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय सबसे अहम दौर से गुजर रही है. कोच राहुल द्रविड़ भविष्य की ऐसी टीम तैयार करने में लगे हैं जो कई सालों तक विराट कोहली, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी में भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सके.

बीसीसीआई ने यही सोचकर राहुल द्रविड़ को भारत का कोच और रोहित शर्मा को तीनों फॉरमेट में टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया है. रोहित शर्मा 35 साल के होने वाले हैं इस वजह से उनकी कप्तानी में ज्यादा लंबा समय नहीं है. भारत को भविष्य का कप्तान भी तैयार करना है. इन्हीं सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने की वकालत की है.

रहाणे और इशांत को बाहर करने से खुश हैं ब्रेड हॉग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग का मानना है कि चयनकर्ताओं को टेस्ट में युवाओं को अधिक मौका देना चाहिए. उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा का चयन न करने के फैसले को सही बताया है. उन्होंने कहा कि अब उनके दिन चले गए. अब युवा क्रिकेटरों को टेस्ट में मौका देना चाहिए.

कोहली और रोहित से सीखने का मौका दिया जाए

एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि चयनकर्ताओं ने रहाणे और इशांत को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया. इन दोनों क्रिकेटरों की उम्र हो गई है. वे काफी समय से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. 

आपको युवाओं को टीम के अंदर लाने की जरूरत है. ताकि वह उन लोगों के साथ अनुभव प्राप्त कर सकें जो पहले से अनुभवी हैं. कोहली रोहित जैसे अनुभवी खिलाड़ियों से इन युवाओं को सीखने के अवसर इन्हें तभी मिलेंगे जब वे टीम इंडिया में शामिल होंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ पुजारा की टीम इंडिया में वापसी

टीम इंडिया के अनुभवी क्रिकेटरों में से एक चेतेश्वर पुजारा को चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5वें टेस्ट के लिए टीम में जगह दी है. उन्हें भी श्रीलंका के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार बल्लेबाजी की और 5 शतक जड़े. 

बीते साल भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड दौरे पर गई. इस दौरान चार टेस्ट मैच खेले गए. लेकिन पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए जिसके बाद सीरीज को बीच में रोक देना पड़ा था. अब आखिरी टेस्ट 1 जुलाई से खेला जाएगा.

ये भी पढ़िए- IND vs SA: ये 3 खिलाड़ी अकेले भारत को हराने में सक्षम, तोड़ सकते हैं KL Rahul का सपना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})